September 4, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 4th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अनजाने में आपका रवैया किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। सामाजिक समारोहों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है, जो आपको प्रभावशाली लोगों के संपर्क में लाएगा। एक प्यारी सी मुस्कान के साथ अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा मुनाफ़ा हो सकता है। आपका हास्यबोध आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। 

वृष राशिफल:

आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे और आपकी सराहना करेंगे। बच्चे आपका दिन बहुत कठिन बना सकते हैं। उन्हें समझाने और अवांछित तनाव से बचने के लिए प्यार और स्नेह के हथियार का उपयोग करें। आज किसी से भी फ़्लर्ट करने से बचें। व्यापार शो और सेमिनार आदि में भागीदारी से आपके व्यावसायिक संपर्क बेहतर होंगे। कोई अजनबी आपके और आपके जीवनसाथी के बीच बहस का कारण बन सकता है।

मिथुन राशिफल:

दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएगी। आप दूसरों को ख़ुशी देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर जीवन को सार्थक बनाएंगे। कभी भी कोई वादा न करें जब तक आप यह न जानते हों कि आप इसे हर कीमत पर निभाएंगे। आज आप अपने खाली समय का सदुपयोग करने के लिए अपने पुराने दोस्तों से मिलने का प्लान बना सकते हैं। 

कर्क राशिफल:

आज आप अपना पैसा धार्मिक गतिविधियों में निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की संभावना है। यदि आप मानते हैं कि समय ही पैसा है, तो आपको अपनी क्षमता के शिखर तक पहुंचने के लिए आवश्यक कदम उठाने होंगे। आपको अपनी कमियों पर काम करने की जरूरत है, इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। आपको महसूस होगा कि शादी के समय किए गए सभी वादे सच्चे हैं। 

सिंह राशिफल:

आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का कारण बन सकती है। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। साथ ही आज आप कर्ज से भी मुक्त हो सकते हैं। पढ़ाई में रुचि कम होने से बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। निजी रिश्ते संवेदनशील और नाजुक रहेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा अवसर मिलेगा।

कन्या राशिफल: 

पैसों की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सफल रहेंगे। अपने पार्टनर को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने से बचें। ऑफिस में स्नेह का माहौल रहेगा। आपमें से कुछ लोगों को लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है - जिसमें काफ़ी भागदौड़ होगी - लेकिन यह काफ़ी फ़ायदेमंद भी साबित होगी। जीवनसाथी के कारण कुछ नुकसान हो सकता है।


daily Horoscope

यह भी पढ़ें - Ganesh Chaturthi 2024: इस साल गणेश चतुर्थी का पर्व कब है ? नोट करें शुभ मुहूर्त एवं योग

तुला राशिफल:

आपके पास परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। हालांकि, आपके महंगे तोहफे आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में विफल रह सकते हैं, क्योंकि वे उनसे प्रभावित नहीं होंगे। कामकाज के लिहाज़ से आज का दिन सामान्य रूप से गुजरेगा। घर में पड़ी कोई पुरानी चीज़ आज मिल सकती है, जिससे आपको अपने बचपन की याद आ सकती है, और आप उदासी में अपने दिन का एक अच्छा हिस्सा अकेले बिता सकते हैं। 

वृश्चिक राशिफल:

आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा, लेकिन अपने आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें अन्यथा आप अकेले रह जाएंगे। आज आप अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज से आज का दिन बहुत खूबसूरत रहेगा। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कोई मित्र आपके धैर्य और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को नज़रअंदाज करने से बचें और हर निर्णय तार्किक ढंग से लें। 

धनु राशिफल:

ऐसे किसी भी काम से बचें जिसमें अत्यधिक शारीरिक मेहनत की आवश्यकता हो। पर्याप्त आराम भी करें। आज आप बिना किसी की मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ समय निकालें। अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपको सोते समय मीठे सपने देगा। आपके कामकाज में आ रहे बदलावों से आपको लाभ मिलेगा। इस राशि के लोग आज अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई फिल्म या मैच देख सकते हैं। 

मकर राशिफल:

आज आपको बिना किसी की सलाह लिए कहीं भी पैसा निवेश नहीं करना चाहिए। आज आप बिना कुछ खास किए आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपके दिमाग़ पर काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पल लाएगा।  आज आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, लेकिन कोई पुराना मुद्दा फिर से उभरने से आप दोनों के बीच बहस होने की संभावना है। 

कुम्भ राशिफल:

अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक संपर्क का प्रयोग करें। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। आपको रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और प्रगति स्पष्ट दिखाई दे रही है। आप किसी भी प्रतियोगिता में जाएँ, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीतने में मदद करेगा। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का हस्तक्षेप वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है।

मीन राशिफल:

तंग आर्थिक हालात में कोई महत्वपूर्ण काम बीच में अटक सकता है। लोगों और उनके इरादो  के बारे में जल्दबाजी में निर्णय न लें। वे दबाव में हो सकते हैं और आपकी सहानुभूति और विश्वास को नुकसान हो सकता है। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। जब तक आप उन्हें पूरी तरह से पूरा करने में सक्षम न हों तब तक कोई वादा न करें। दिन की शुरुआत थोड़ी थकाऊ हो सकती है ।

यह भी पढ़ेंStarzSpeak स्पेशल 3rd September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल