June 7, 2024 Blog

Shukra Gochar 2024: 12 जून को मिथुन राशि में गोचर करेंगे शुक्र देव, इन 2 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार

BY : STARZSPEAK

बृहस्पति के गोचर से वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 बेहद शुभ रहने वाला है। इस राशि के जातकों को जीवन में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी मिलने के भी योग बन रहे हैं. बृहस्पति 15 मई 2025 तक इसी राशि में रहेंगे। वर्तमान में सुख का कारक शुक्र (Shukra Gochar) वृषभ राशि में स्थित है।

Shukra Gochar 2024 in Gemini Rashi: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। ज्योतिष शास्त्र कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य की गणना करता है। ज्योतिषियों के अनुसार शुक्र और बृहस्पति दोनों ग्रह सुख के कारक हैं। यदि कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो व्यक्ति को सभी प्रकार के भौतिक सुख मिलते हैं। व्यक्ति अपने जीवन में सदैव शीर्ष पर रहता है। वृष और तुला राशि का स्वामी शुक्र है। वहीं, राशि चक्र की अंतिम राशि मीन में शुक्र उच्च का होता है। इसके लिए मीन राशि के लोगों को जीवन में कभी भी खुशियों की कमी नहीं होती है। वर्तमान समय में शुक्र वृषभ राशि में स्थित है और जल्द ही मिथुन राशि में गोचर करेगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से 02 राशि वाले लोगों को आने वाले समय में सच्चा प्यार मिल सकता है। आइये जानते हैं इन 02 राशियों के बारे में-

shukra gochar
शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन

शुक्र 12 जून को शाम 06:37 बजे मिथुन राशि में गोचर करेगा। इस दौरान यह 18 जून को आर्द्रा और 28 जून को पुनर्वसु नक्षत्र (Shukra Gochar) में गोचर करेगा। शुक्र इस राशि में 24 दिनों तक रहेंगे। इसके बाद 07 जुलाई को यह मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेगा।

धनु राशि

शुक्र (Shukra Gochar) के मिथुन राशि में गोचर के दौरान धनु राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा। इस राशि के लोगों को अपने पार्टनर से सच्चा प्यार मिलेगा। यदि प्रेम संबंध में कुछ मनमुटाव हुआ है तो भविष्य में रिश्ते मधुर हो सकते हैं। दोनों शादी के लिए राजी हो सकते हैं. यह रिश्ते को एक नया आयाम भी दे सकता है। माता-पिता की सहमति प्राप्त की जा सकती है। प्रेम संबंधों के लिए समय बहुत अनुकूल है।

कुंभ राशि

इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं और देवों के देव महादेव हैं। देव शुक्र के राशि (Shukra Gochar) परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों को भी प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। जिन लोगों का ब्रेकअप हो गया है उन्हें अपना पुराना खोया हुआ प्यार मिल सकता है। अपने पार्टनर से मिलने के बाद आप दोनों डेट पर जाने का प्लान बना सकते हैं। साथ ही कुंभ राशि के लोग अपने पार्टनर को कोई उपहार दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें -
 
Shami Plant Upay: करियर और कारोबार में सफलता दिलाएगा, जरूर करें ये चमत्कारी उपाय