May 8, 2024 Blog

Venus Transit in Taurus: शुक्र का वृषभ राशि में गोचर, इन तीन राशियों पर होगी धन, वैभव और प्रेम का वर्षा

BY : STARZSPEAK

शुक्र 19 मई को सुबह 8:51 बजे वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में कुछ राशियों (Venus Transit in Taurus) के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है।

Venus Transit in Taurus: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य, प्रेम और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। शुक्र ग्रह के मजबूत होने पर व्यक्ति के जीवन में सुख, समृद्धि और वैभव आता है। 19 मई 2024 को शुक्र मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहा है। इस गोचर से ''मालव्य योग'' बन रहा है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन मेष, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों पर इसका विशेष शुभ प्रभाव पड़ेगा।

venus transit in taurus
मेष राशि (Aries):

शुक्र के गोचर से मेष राशि (Venus Transit in Taurus) वालों में सुंदरता और प्रेम के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। जो लोग सिंगल हैं उनके लिए नए प्रेम संबंध बनने की संभावना है। विवाह योग्य लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। धन का आगमन बना रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पुराने रोग ठीक हो सकते हैं. मालव्य राजयोग के प्रभाव से मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio):

वृश्चिक राशि के जातकों में प्रेम और सौंदर्य के प्रति आकर्षण भी बढ़ेगा। सिंगल लोगों के लिए नए प्रेम संबंध बनने की संभावना है। विवाह योग्य लोग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। धन का आगमन बना रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है।

मीन राशि (Pisces):

मीन राशि (Venus Transit in Taurus) के जो लोग धार्मिक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें प्रसिद्धि मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को पद-प्रतिष्ठा मिलेगी। शिक्षा से जुड़े कारोबारी मुनाफा कमाएंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. पति-पत्नी के संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। धन लाभ के योग हैं. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है।

यह भी पढ़ें - Vaishakh Amavasya 2024: वैशाख अमावस्या 8 मई को, पितृ ऋण से मुक्ति और आर्थिक समृद्धि के लिए करें ये उपाय