January 12, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 12th January, 2024 Horoscope): आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा।

शुभ अंक :- 6

शुभ रंग :- पारदर्शी और गुलाबी

वृष राशिफल:

आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। आज धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे।

शुभ अंक :- 5

शुभ रंग :-हरा और फिरोज़ी

मिथुन राशिफल:

आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। 

शुभ अंक :- 4

शुभ रंग :- भूरा और सलेटी

कर्क राशिफल:

रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख़याल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

शुभ अंक :- 7

शुभ रंग :- क्रीम और सफेद

सिंह राशिफल:

तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपको रंग ज़्यादा चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है।

शुभ अंक :- 5

शुभ रंग :- हरा और फिरोज़ी

कन्या राशिफल: 

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है।  आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।

शुभ अंक :- 4

शुभ रंग :- भूरा और सलेटी

यह भी पढ़ें - Kharmas: इस दिन खरमास होगा समाप्त, मांगलिक कार्य फिर होंगे शुरू, जनवरी में बजेंगी इतनी शहनाइयां

TODAY HOROSCOPE
तुला राशिफल:

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

शुभ अंक :- 6

शुभ रंग :- पारदर्शी और गुलाबी

वृश्चिक राशिफल:

आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

शुभ अंक :- 8

शुभ रंग :- काला और नीला

धनु राशिफल:

आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है।

शुभ अंक :- 5

शुभ रंग :- हरा और फिरोज़ी

मकर राशिफल:

आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। वैवाहिक जीवन के लिहाज़़ से यह बढ़िया दिन है। साथ में एक अच्छी शाम गुज़ारने की योजना बनाएँ।

शुभ अंक :- 5

शुभ रंग :- हरा और फिरोज़ी

कुम्भ राशिफल:

बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

शुभ अंक :- 3

शुभ रंग :- केसरिया और पीला

मीन राशिफल:

दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। किराने की ख़रीदारी को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है।

शुभ अंक :- 9

शुभ रंग :- लाल और मैरून

यह भी पढ़ें - Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर बन रहे हैं दुर्लभ योग, जरुर करें ये 3 काम, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य