November 1, 2023 Blog

Shukra Gochar 2023: 3 नवंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे शुक्र देव, इन 5 राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

BY : STARZSPEAK

Shukra Gochar 2023: 'कुंडली में शुक्र ग्रह की मजबूत स्थिति व्यक्ति को हर तरह की खुशियां देती है। वहीं, शुक्र ग्रह की कमजोर स्थिति से खुशियों में कमी आ सकती है। ज्योतिषियों के अनुसार, भगवान शुक्र अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। जल्द ही साइन करें, जिससे राशियां बदल जाएंगी। सभी राशियों पर उनके गृह के आधार पर असर पड़ेगा। हालांकि, इससे पांच राशियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

Shukra Gochar 2023 in Kanya Rashi: दैत्यों के गुरु शुक्र को प्रेम, विवाह, सुख और रोमांस का कारक माना जाता है। कुंडली में शुक्र की मजबूत स्थिति व्यक्ति को हर तरह की खुशियां देती है। इसके विपरीत शुक्र की कमजोर स्थिति सुखों में कमी आ सकती है। ज्योतिषियों के मुताबिक, शुक्र जल्द ही अपनी राशि बदलने वाले हैं, जिसका असर सभी राशियों पर उनके भाव के आधार पर पड़ेगा। हालांकि, इससे पांच राशियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से. हैं-

शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन / Shukra Gochar 

इस समय शुक्र सिंह राशि में स्थित हैं और 3 नवंबर को सुबह 05:13 बजे कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान यह 12 नवंबर को हस्त नक्षत्र और 24 नवंबर को चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। इसके बाद 30 नवंबर को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेगा।

यह भी पढ़ें - Pradosh Vrat 2023: जानिए कब रखा जाएगा नवंबर का पहला प्रदोष व्रत, इस तरह करें महादेव को प्रसन्न

shukra gochar

कन्या राशि

सुख का कारक शुक्र 3 नवंबर को कन्या राशि के लग्न भाव में गोचर - Shukra Gochar करेगा। इससे कन्या राशि वालों की खुशियां बढ़ेंगी। बिगड़े काम बनेंगे. करियर और बिजनेस में आपको मन मुताबिक सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आपको अपने पार्टनर से प्यार मिलेगा। आलस्य बढ़ सकता है. आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा। कुल मिलाकर नवंबर का महीना कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है।

तुला राशि

कन्या राशि में गोचर - Shukra Gochar के दौरान शुक्र तुला राशि के व्यय भाव पर दृष्टि डालेगा। इसके साथ ही तुला राशि के लोग मोबाइल, लैपटॉप और अन्य सुख-सुविधाओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों पर भी जा सकते हैं। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा।

वृश्चिक राशि 

कन्या राशि में गोचर के समय शुक्र वृश्चिक राशि के आय भाव पर दृष्टि डालेगा। इससे धन प्राप्ति के योग बनेंगे। इस दौरान आपको करियर और बिजनेस में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। सभी शुभ कार्यों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि

3 नवंबर से शुक्र धनु राशि के करियर और व्यवसाय भाव पर दृष्टि डालेगा। इससे धनु राशि वालों को व्यापार में अपार लाभ मिल सकता है। करियर में भी आपको सफलता मिलेगी. रोजगार मिल सकता है. प्रमोशन के भी योग हैं.

मकर राशि

इस समय मकर राशि के लोग साढ़े साती से पीड़ित हैं लेकिन अंतिम चरण चल रहा है। इसलिए मकर राशि वालों को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। शुक्र के राशि परिवर्तन से मकर राशि वालों को बहुत फायदा होगा। शुक्र की दृष्टि मकर राशि के भाग्य स्थान पर है। इससे मकर राशि वाले लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Vivah Muhurat 2023: नवंबर-दिसंबर में विवाह और गृह प्रवेश के 10 शुभ मुहूर्त, यहां देखें समय दिन तारिख