September 14, 2023 Blog

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार गाय को इन 3 दिन जरूर खिलाएं रोटी, दूर होंगे सारे कष्ट

BY : STARZSPEAK

Vastu Tips for home: अगर कुंडली में किसी तरह का कोई दोष है और उसे दूर करना चाहते हैं, तो वास्तु शास्त्रों के अनुसार जान लें किस दिन गाय को रोटी खिलाना शुभ होगा.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में गाय को माता के रूप में पूजा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार गाय को रोटी खिलाने से कई रोग और दोष दूर हो जाते हैं। परिवार में सुख-शांति रहती है और लाभ प्राप्त होता है। ऐसा भी कहा जाता है कि घर की पहली रोटी गाय को खिलानी चाहिए। अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है या परिवार में सुख-शांति की कमी है तो जानिए गाय को रोटी खिलाने का सबसे अच्छा दिन।

रविवार को खिलाएं गाय को रोटी - Vastu Tips 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से हमारे कई ग्रहों पर प्रभाव पड़ता है। रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है और अगर किसी की कुंडली में सूर्य से संबंधित कोई दोष हो तो वह दूर हो जाता है। साथ ही ऊर्जा का संचार भी होता है। 

यह भी पढ़ें - Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी के इस पावन अवसर पर श्री गणेश के मंत्रों का जाप कैसे करें

Vastu Tips

गुरुवार के दिन खिलाएं गाय को रोटी - Vastu Tips 

अगर आप गुरुवार के दिन गाय को रोटी खिलाते हैं तो यह आपके लिए तरक्की की राह में सबसे अच्छा रहेगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि गुरुवार का दिन बृहस्पति ग्रह से संबंधित होता है यानी कि अगर आप गाय को रोटी देते हैं। गुरुवार को, तो आपका बृहस्पति ग्रह मजबूत हो जाता है।

शनिवार को खिलाएं गाय को रोटी - Vastu Tips 

कुछ ऐसे विशेष दिन होते हैं जब गाय को रोटी खिलाना अत्यंत लाभकारी होता है। इन्हीं दिनों में से एक है शनिवार। इस दिन यदि कोई व्यक्ति गाय को रोटी खिलाता है, तो उसका शनि ग्रह कट जाता है। इस दिन विशेष रूप से रोटी खिलाना चाहिए।" काली गाय को अधिक लाभ होता है।

यह भी पढ़ें - Diwali 2023 Date: किस दिन है दिवाली? यहां जानें 5 दिन के दीपोत्सव पर्व की महत्वपूर्ण तिथियां