January 30, 2023 Blog

इस माह में बन रहा है कुंभ राशि के लिए व्यवसाय में हानि का योग, रहें सतर्क: Aquarius Yearly Horoscope 2023

BY : STARZSPEAK

Aquarius Yearly Horoscope 2023, कुंभ वार्षिक राशिफल (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) 

नए साल की शुरुआत हो चुकी है। लोग सोच रहे हैं कि यह क्या लाएगा, और वर्ष के बारे में कुछ भविष्यवाणियों को वार्षिक राशिफल में शामिल किया गया है। यह राशिफल आपको अन्य बातों के अलावा आपके धन, स्वास्थ्य और शिक्षा के बारे में बताता है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2023 (Aquarius Yearly Horoscope 2023 in Hindi)

फरवरी और मार्च में, व्यक्ति उदास महसूस करेगा क्योंकि उसने अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त नहीं किया। इस बात की भी संभावना है कि उनका व्यवसाय प्रभावित होगा, और उन्हें इस वर्ष एक नई कार मिल सकती है। लेकिन व्‍यावसायिक दृष्टिकोण से यह वर्ष मिला-जुला रहेगा- कुछ चीज़ें ठीक चलेंगी, कुछ नहीं।

जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह साल अच्छा रहने वाला है क्योंकि प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। हालांकि जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें आखिरकार सफलता मिलने की संभावना है। अप्रैल के अंत से अगस्त के अंत के बीच रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2023 उपाय (Aquarius Yearly Horoscope 2023 Upay)

साल के मध्य में संतान के लिए चीजें अच्छी रहेंगी क्योंकि वे प्रसिद्ध होंगे। इससे जीवनसाथी की तलाश हो सकती है, जो कई लोगों के लिए वांछनीय होगा। राजनीति में लोगों के मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और नई जिम्मेदारियां मिलने के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के इस साल अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है। यह वर्ष अलग-अलग लोगों के लिए उनकी परिस्थितियों के आधार पर कुछ अच्छे और बुरे परिणाम देने वाला रहेगा। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति और नौकरी की अनुकूल संभावनाओं का एक अच्छा मौका है। जो लोग लंबे समय से काम की तलाश में हैं, उनके लिए सफलता की संभावना कम होगी, लेकिन साल के आखिरी कुछ महीनों में रिश्तेदारों से अच्छी खबर मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें - Shani Dev Mantra: शनि देव को करना है प्रसन्न तो शनिवार को ज़रूर करें इन 8 मंत्रों का जाप


Aquarius Yearly Horoscope

नए साल में कैसी रहेगी कुंभ राशि वालो की सेहत: (Aquarius Yearly Horoscope 2023)

स्वास्थ्य के मामले में इस साल कुछ मिले-जुले परिणाम देखने को मिल रहे हैं। कोई भी मानसिक तनाव रक्तचाप और मधुमेह के साथ-साथ आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। चिंता की समस्या भी हो सकती है और बाल झड़ने की समस्या बढ़ सकती है। एसिडिटी और गैस की समस्या भी हो सकती है और इनसे बचने के लिए आपको मुख्य रूप से अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा और तले-भुने खाने से दूर रहना होगा। यह वर्ष आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि अपनी वर्तमान नौकरी में काम करने और नए अवसरों की खोज के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप किसी कंपनी में चार साल से अधिक समय से काम कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपनी वर्तमान नौकरी से सहज हैं और अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने का जोखिम नहीं उठाना चाहते। जो लोग किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी के लिए काम करते हैं उन्हें साल की शुरुआत में देश से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे उन्हें अपने दफ्तरों से दूर समय बिताने का अधिक अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें - कन्या राशि के जातक को नए साल में रहना होगा सतर्क, पढ़िए वार्षिक राशिफल: Virgo Yearly Horoscope 2023