January 9, 2023 Blog

अपार धन प्राप्ति के लिए करे आज ये अचूक उपाय

BY : STARZSPEAK

अत्यधिक धन प्राप्त करने का कोई निश्चित तरीका नहीं है, लेकिन देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करना सही दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। मेहनत और लगन से धन की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि आपके कार्य लक्ष्मी की इच्छा के अनुरूप हों।

आइए जानें कुछ ऐसे सरल उपाय जिससे हमें लक्ष्मी की कृपा और अपार धन की प्राप्ति होगी।
  • रोज सुबह उठकर लक्ष्मी के बारे में सकारात्मक विचार करें। यह आपको अपने दिन की शुरुआत एक अच्छे रवैये और भरपूर ऊर्जा के साथ करने की अनुमति देगा। अपने सामान्य काम करने के बाद, सुनिश्चित करें कि लक्ष्मी का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपके घर से अच्छी खुशबू आ रही हो। भगवान की पूजा करने के बाद दोनों ओर सतिया बनाकर देहली (डेली) की पूजा करनी चाहिए। इसके बाद चावल की ढेरी बनाकर प्रत्येक सुपारी पर एक कलावा बांधना चाहिए। यह लाभकारी उपाय होगा।
  • जब आप शुक्रवार को ताले की दुकान पर जाएं तो ऐसा ताला खरीदें जो बंद हो, खुला न हो। आपको स्वयं ताला नहीं खोलना चाहिए और दुकानदार को भी नहीं। बस ताला खरीदें और इसे अपने साथ घर ले आएं। शुक्रवार की रात को अपने बिस्तर के पास के ताले को बंद कर दें और शनिवार सुबह तक इसे न खोलें। शनिवार की सुबह जब आप उठें तो ताले के डिब्बे में जाएं और चाबी को वापस उसकी जगह पर रख दें। फिर, बिना मुड़े अपने घर से बाहर निकलें। विश्वास और भक्ति रखें, और जल्द ही आपकी किस्मत बदलने लगेगी। यह भाग्य को बढ़ाने का एक जाना-पहचाना उपाय है।
  • 5.5 किलो आटा और 1.25 किलो गुड़ लें। इन्हें एक साथ मिलाकर चपाती बना लें। गुरुवार की शाम को गाय को चारा खिलाएं। यह कार्य 3 गुरुवार तक करने से दरिद्रता दूर होती है।
मां लक्ष्मी
  • शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच कौड़ी और थोड़ी मात्रा में केसर चांदी के सिक्के के साथ बांध दें। इसे धन रखने की जगह पर रखें और पास में हल्दी की कुछ गांठ भी रख दें। कुछ ही दिनों में इस मंत्र का असर दिखना शुरू हो जाएगा।
  • अपनी तिजोरी में 10 रुपये के 100 के नोटों का भंडार रखें और कुछ सिक्के हमेशा अपने साथ रखें। अपने आप को धनी बनने की कल्पना करें, और ऐसे कपड़े पहनें जैसे आप अपनी कल्पनाओं में ऐसा करते हैं। जो लोग खुद को गरीब समझते हैं उनके लिए यह हमेशा सच होगा। अपने विचारों को सकारात्मक रखें और जीवन में अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। हर दिन मंदिर में समय बिताएं और आपके पास जो कुछ भी है उसके लिए ईश्वर को धन्यवाद दें। धैर्य रखें और अपने नए लक्ष्यों की पूर्ति को श्रद्धा और सम्मान के साथ अपने पास आने दें।
  • प्रतिदिन कौए, गाय और कुत्ते को रोटी खिलाएं। काले कुत्ते को शनिवार के दिन सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं। धनलाभ में आ रही बाधा दूर होगी।
  • प्रति गुरुवार को पीपल में जल चढ़ाएं और माथे पर केसर का तिलक लगाएं। धनलाभ होगा।
  • प्रति शनिवार को पीपल के वृक्ष के ‍नीचे घी का दीपक जलाएं और सुगंधित अगरबत्ती लगाएं।
  • प्रति बुधवार को गणेशजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। मंदिर में 5 तरह के फल या गुड़ और चने का दान करने से भी धन की प्राप्ति होती है।
  • दक्षिण-नैऋत्य, पश्चिम में कोई गड्ढा, बोरिंग, हौज इत्यादि न हो तथा जहां भी वास्तुदोष हो, वहां एक स्वस्तिक बना दें। हमेशा बाथरूम में नल इत्यादि से पानी न टपके, ध्यान रखें।
Also Read - बसंत पंचमी में कैसे करें माता सरस्वती की पूजा