2020 में इन राशि वालों को नहीं होगी पैसे की कमी, बरसेगा धन

नया साल 2020 आपके लिए धन के मामलें में कैसा रहेगा - आपकी झोली में पैसों की वर्षा होगी या रहेगी पैसो की तंगी।  आपको मिलेगा मुनाफा या होगा घाटा। आपको आय अधिक होगी या या आप खर्च अधिक करेंगे। 2020 के वित्त ज्योतिष के अनुसार, एक अच्छी वित्तीय स्थिति में होना आपके स्वास्थ्य और धन की स्थिति को दर्शाता है, जो बदले में, आपकी जीवनशैली को भी प्रभावित करता है। धन से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय आपकी खर्च करने की क्षमता को भी प्रभावित करते हैं और आप कितने आराम से रह सकते हैं। वित्त का प्रबंधन करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। आप सोच रहे होंगे कि आने वाले वर्ष 2020 से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं। जानिए किन राशियों के लिए आर्थिक स्थिति के मामले में आने वाले हैं इस साल अच्छे दिन...


मेष वित्त राशिफल 2020 

मेष वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, साल 2020 में आपकी राशि में दुर्बल बृहस्पति जो कि दसवें घर में है, दूसरे भाव का पहलू हैं जो वित्त से संबद्ध है। इसलिए बृहस्पति आपकी वित्तीय स्थितियों से संबंधित निर्णयों में सकारात्मक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। आपकी राशि में बृहस्पति मई के महीने के मध्यम गति से होने के कारण आपको वित्तीय लाभ नहीं होगा लेकिन सितंबर के मध्य तक आपको लाभ होना शुरू हो जायेगा। मेष वित्त राशिफल 2020 के अनुसार इस समय अवधि के दौरान आप कोई बड़ा वित्तीय निर्णय नहीं ले क्योंकि बृहस्पति के प्रतिगमन के दौरान आपका लिया निर्णय आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और बदले में, आपकी वित्तीय स्थिति खराब कर सकता हैं।इस साल मेष राशि वालों के जीवन में थोड़े बहुत उतार चढ़ाव आएंगे. लेकिन पूरे वर्ष की बात करें तो साल 2020 मेष राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। साल के शुरुआती महीनों में धन लाभ होने की संभावना है लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत सितम्बर के बाद होगी। खर्च बढ़ने के कारण पैसों को सोच समझकर ही खर्च करें। जून और जुलाई के महीने में किसी भी काम में पैसा ना लगाएं। 


वृषभ वित्त राशिफल 2020

वृषभ वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, इस साल आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी। आप बड़ी वित्तीय योजनाएँ बना सकते हैं और उन्हें लागू करने में आप पूर्ण रूप से सक्षम रहेंगे। आपको इस साल सेविंग करने में मदद मिलेगी। आप परिवार से जुडी हुई किसी भी वित्तीय योजना में सहयोगी ना बनें तो आपके लिए उचित होगा। यह बात संयुक्त परिवारों में रहने वालों पर अत्यधिक लागू होती हैं। इसके अलावा, आपको अपने करीबी लोगों से उधार देने या उधार लेने से बचना चाहिए। इस वर्ष आप गैजेट्स पर खर्च करने की संभावना रखते है। आपके वृषभ वित्त राशिफल 2020 की भविष्यवाणी कहती है कि आप कुल मिलकर वित्तीय तौर पर संतुष्ट रहेंगे। कुल मिलाकर अपने खर्चों पर लगाम लगाकर और आरामदायक जीवन जीने के लिए अधिक सेविंग करके की कोशिश आपके लिए फायदेमंद होगी। वृषभ- वृषभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति नए साल में सामान्य बनी रहेगी और  धन लाभ तो होगा, लेकिन पैसे भी अधिक खर्च होंगे। पैसों की किल्लत से बचने के लिए सोच समझकर ही जरूरी चीजों पर खर्च करें और नए साल में धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। अप्रैल, मई और जून के महीने में धन लाभ होने की अधिक संभावना है।\


मिथुन राशि वित्त 2020 राशिफल 

मिथुन राशि वित्त 2020 राशिफल के अनुसार वर्ष शुरू होते ही आपका शनि और बृहस्पति कमजोर दूसरे भाव में रहेगें। यह दूसरा घर वित्त से जुड़ा हुआ है। ग्रहों की स्थिति के आधार पर, आप पैसे की बचत करना शुरू कर दें और अनावश्यक खर्च करना बंद कर दें। एक बैकअप खाता तैयार करें, जहाँ आप ज्यादा से ज्यादा बचत कर सकें। आपको इस अवधि में किसी प्रकार की आकस्मिक धन की आवश्यकता होगी। मिथुन वित्त राशिफल 2020 भविष्यवाणी के अनुसार, शनि के दूसरे घर पर अपना प्रभाव होने के कारण, आप अपने आप अपने परिवार के लिए अप्रत्याशित खर्च कर सकते हैं। हालांकि, 23 मार्च के बाद, शनि नए आकर्षक अवसरों का प्रतिनिधित्व करने वाले नौवें घर से गुजरते हुए धन के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करेगा। ग्रहों की स्थिति पूरे वर्ष अनुकूल रहेगी। आपात स्थिति के लिए आपके पास पैसा होगा। आपके तनाव को कम करने में आपका धन मदद करेगा। धन के लिहाज से साल 2020 मिथुन राशि के लोगों के लिए बहुत ही फलदायी होगा और धन लाभ होने के योग हैं। आप आने वाले साल में ज्यादा धन कमाएंगे और धन की बचत भी खूब करेंगे। कारोबार में नए बदलाव करने से फायदा होगा और कारोबार संबंधी विदेश यात्रा लाभदायक होगी।


कर्क वित्त राशिफल 2020 

जैसा कि आपकी राशि के दूसरे घर पर शक्तिशाली सूर्य का शासन है और आपको लगता है कि जब यह पैसा आता है तो एक साथ खर्च हो जाता है। सूर्य और ग्रहों की स्थिति यह नहीं दर्शाता कि आपको मौद्रिक लाभ होगा। 21 जनवरी से या तो हो सकता है कि आपको बड़ी मात्रा में संपत्ति विरासत में मिलें या आपको कोई लकी लॉटरी नंबर मिले। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है या आपको बोनस भी मिल सकता है। आपकी वित्त राशिफल 2020 की भविष्यवाणी के अनुसार, निश्चित रूप से आपको बहुत पैसा मिलेगा। धन के मामले में मार्च, अप्रैल और मई का महीना कर्क राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ होगा। कई प्रकार से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। काम को लेकर कई मीटिंग्स हो सकती हैं. लेकिन फरवरी से मार्च के पहले हफ्ते तक सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान कारोबार या धन संबंधी कोई भी फैसला लेने से बचें।


सिंह वित्त राशिफल 2020

सिंह वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, जैसा कि बुध दूसरे घर की स्थिति रखता है और आप वित्त से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण मामलों के बारे में काफी जानकार हैं। फरवरी तक की अवधि आपके लिए अनुकूल होगी।  इसके अतिरिक्त, सिंह वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, धन का प्रवाह काफी स्थिर प्रतीत होगा। हालाँकि यह अवधि सिर्फ कुछ समय तक धन प्रवाह लाएगी लेकिन आपको लम्बे समय तक धन नहीं प्राप्त होगा।  आपके लिए धन को सुचारू रूप से चलाना जरूरी है। चूंकि फरवरी के मध्य से लेकर 5 मार्च तक की अवधि में खर्च के मामले में कोई भी बड़ी योजना बनाने से बचें। इस समय सीमा के दौरान निवेश के बारे में प्रमुख निर्णय ना लें। साथ ही साथ,नए साल में आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बदलाव आएंगे।  कई चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, नए साल की शुरुआत अच्छी होगी और मई के महीने आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी।


कन्या वित्त राशिफल 2020 

कन्या वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, आपकीर राशि में दो प्रमुख ग्रहों की चाल एक सकारात्मक संकेत देती है क्योंकि वे पांचवें घर से गुजरते हैं जो वित्त के लिए खड़ा है। आपकी कन्या वित्त राशिफल 2020 में 4 अप्रैल से सभी निर्णय आपके पक्ष में जाती नज़र आ रहे हैं। वित्तीय स्थिति को सुधरने के लिए आने वाली संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए इस समय का उपयोग करें। कुछ पारिवारिक खर्चों में काफी वृद्धि होने की संभावना है और लेकिन यह आपकी आय के नियमित स्रोत को प्रभावित नहीं करेगा। लेआपके लिए क्या खरीदना महत्वपूर्ण है और क्या नहीं इसका आंकलन जरुर करें। यदि चीजें बाद की तारीख में खरीदी जा सकती हैं, तो आप बाद में खरीदना सुरक्षित करें। आपकी आर्थिक स्थिति के लिहाज से कन्या राशि के लिए साल 2020 सामान्य रहेगा।  नए साल के शुरुआती तीन महीनों में पैसा कमाने के कई अवसर मिलेंगे लेकिन खर्च भी अधिक होंगे। आप परिस्थितियों को अच्छी तरह  बैलेंस कर सकेंगे।


तुला वित्त राशिफल 2020

तुला वित्त राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष की शुरुआत में आपकी वित्तीय स्थिति के संबंध में कुछ जटिलताओं का सामना करफना पड़ सकता हैं। तुला वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, आपको हानि हो सकती है, या आप इस वर्ष थोड़ा अतिरिक्त धन खर्च करन पड़ सकता हैं। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि आप वापस धन नहीं कमा पाएंगे। आपके तुला राशिफल 2020 के अनुसार जनवरी के दूसरे सप्ताह से धन लाभ होगा और आप अपने धन में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आप सभी के लिए आय में वृद्धि होगी और 17 जनवरी से शुरू होने वाली अवधि विशेष रूप से उज्ज्वल रहेगी। आपको इसी बीच कुछ आश्चर्य चकित करने वाला धन लाभ होगा। आपके लिए निश्चित रूप से निर्णय सकारात्मक से अधिक होने की उम्मीद रखते हैं।  तुला राशि के लोगों ने जितना सोचा है, उन्हें उससे ज्यादा ही मिलेगा। साल 2020 में पैसों के मामले में भाग्य आपका साथ देगा और जून के बीच में आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। लेकिन जुलाई में किसी कार्य में धन खर्च करने से बचें।


वृश्चिक वित्त राशिफल 2020 

वृश्चिक वित्त राशिफल 2020  के अनुसार, बृहस्पति आपके वित्त का शासक है। यह दूसरे घर में है और अधिकांश वर्ष में बृहस्पति और शनि 23 मार्च तक मकर राशि में एक साथ गोचर करते हैं। वृश्चिक वित्त राशिफल 2020 भविष्यवाणी के अनुसार,यह स्थिति पैसे के मामलों को समझदारी से निपटाने में मदद करेगी। आप किसी एक स्थिति में एक उत्तम राशि खर्च करेंगे। हालांकि, अवांछित खर्चों को करने से बचें और अपने खर्चों की एक सूची बनाएं। इससे आपको अपने बजट को बनाए रखने और स्थिति को सही रखने में मदद मिलेगी। पैसा बचाना फायदेमंद साबित हो सकता है। आपका वृश्चिक वित्त राशिफल 2020 कहता है कि पैसा बचाकर रखने से यह जरूरत के समय में आपकी सहायता और समर्थन करता है। इस प्रकारबैकअप योजना के लिए तैयार रहें जहाँ वित्त का संबंध है। नए साल में आर्थिक स्थिति को लेकर इस राशि के लोग ज्यादा खुश नहीं रहेंगे। साल 2020 में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सावधान रहने की कोशिश करें। मार्च और अप्रैल के महीने में आर्थिक स्थिति बेहतर होने की संभावना है और पैसों की बचत करने की कोशिश करें तो बेहतर होगा।


धनु वित्त राशिफल 2020 

धनु वित्त राशिफल 2020 में बृहस्पति दूसरे घर में सबसे अधिक कमजोर होता है। हालांकि, शनि के साथ बृहस्पति दूसरे घर में है क्योंकि वे वर्ष की शुरुआत में मकर राशि में एक साथ गोचर करते हैं। आपके धनु वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, यह स्थिति बुद्धिमानी से धन के मामलों से निपटने में मदद करती है। यह सम्बन्ध आपके वित्तीय लाभ के लिए बहुत सहायक होता है। आपके लिए धन का प्रवाह वर्ष के दौरान बढ़ेगा। यह प्रवाह आपके लाभ और आपकी ताकत को बढ़ाएगा। आपके धनु वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, यह साल आपके लिए बेहद भाग्यशाली है और आप पूरा साल एक मजबूत वित्तीय स्थिति में रहेंगे। धनु राशि के लोगों की साल 2020 में आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। मेहनत से किए गए कार्यों का इस साल भरपूर फल मिलेगा। जनवरी, फरवरी, मई और अक्टूबर के महीने में पैसे कमाने के कई अच्छे अवसर मिलेंगे और  आपकी आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे।


मकर वित्त राशिफल 2020 

मकर वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, इस साल शुक्र छठे भाव से मिथुन राशि में प्रवेश करता है। शुक्र जो 13 मई से 25 जून के बीच गतिमान रहेगा। यह आपके व्यावसायिक वृद्धि के संबंध में आपकी प्रगति में बाधा पैदा कर सकता है। आप एक बाधा से बच सकते हैं लेकिन आपको अगली बाधा के लिए तैयार रहना पड़ेगा।  मकर वित्त राशिफल 2020 विश्लेषण के अनुसार, आप चुनौतियों को स्वीकार करके अत्यंत वीरता के साथ उनका सामना करेंगे। यह वांछित परिणाम प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। ग्रहों की स्थिति में बदलाव आपके पक्ष में काम कर सकता है। मकर राशि के लोग नए साल में पैसा तो कमाएंगे, लेकिन खर्च भी ज्यादा करेंगे और विदेश से जुड़े कारोबार या लोगों की वजह से अधिक धन लाभ हो सकता है। इससे मकर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत हो सकती है. लेकिन इसका पूरा फल पाने के लिए आपको समझदारी से निर्णय लेने होंगे। ल के शुरुआती महीने आर्थिक स्थिति के लिहाज से बहुत फलदायी साबित होंगे।


कुंभ वित्त राशिफल 2020 

कुंभ वित्त राशिफल 2020 में 12 वें घर में दो प्रमुख ग्रह मौजूद हैं।यह गठबंधन आपके वित्त से संबंधित मामलों के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। आपका कुंभ वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, कुछ अप्रत्याशित खर्च आपको मुश्किल में डाल सकते हैं। आपको अपने दीर्घकालिक भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने वित्त की योजना बनाने की आवश्यकता है। आकस्मिकता के लिए पर्याप्त प्रावधान रखना सुनिश्चित करें। लेख या अपेक्षित खर्चों की एक सूची बनाएं। इससे आपको अपने बजट को बनाए रखने और स्थिति को उलटने में मदद मिलेगी। पैसा बचाना फायदेमंद साबित हो सकता है। एक बार जब आप पैसा बचा पाते है, तो यह आपकी जरूरत के समय में आपकी सहायता करता है और आपका समर्थन करता है। इस प्रकार, उन चीजों के लिए बैकअप योजना के साथ सबसे बुरे समय के लिए तैयार रहें जहाँ आपका वित्त से जुड़ा निर्णय लेना जरुरी होगा। कुंभ राशि के लोगों के लिए साल 2020 बहुत फलदायी होने वाला है और पैसा कमाने के कई अनगिनत अवसर प्राप्त होंगे लेकिन ज्यादा से ज्यादा बचत करें ताकि मुश्किल समय में यह उपयोगी हो। धन लाभ के लिए मार्च का महीना सबसे ज्यादा अच्छा गुजरेगा। इस महीने में पैसा कमाने के नए-नए साधन खुद आपके द्वार पर दस्तक देंगे।


मीन वित्त राशिफल 2020 

मीन वित्त राशिफल 2020 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत में ग्रह स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और आपकी स्थिति वित्तीय लाभ के संबंध में अच्छे से काम करेगी। इस वर्ष ग्यारहवें घर से दो प्रमुख ग्रह आपके लिए अत्यधिक लाभकारी हैं। आप एक उत्तम राशि खर्च करेंगे। हालांकि, अवांछित खर्चों को करने से बचें और अपने खर्चों की एक सूची बनाएं। इससे आपको अपने बजट को बनाए रखने और स्थिति को  बनाये रखने में मदद मिलेगी। पैसा बचाना फायदेमंद साबित हो सकता है। एक बार पैसा बच जाने के बाद, यह केवल जरूरत के समय में आपकी सहायता करता है और आपकी सहायता करता है। बैकअप योजना आपको सबसे खराब के लिए तैयार करेगी जो वित्त से संबंध रखती है। मीन राशि के लोगों को पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। नया साल अपने साथ कई चुनौतीपूर्ण स्थितियां लेकर आ सकता है। पैसों को खर्च करने से पहले सोचें। फरवरी और दिसंबर के महीने में अच्छे स्तर पर धन लाभ होगा लेकिन अगस्त और नवंबर के महीने में नुकसान भी हो सकता है। इस दौरान किसी भी चीज में पैसा लगाने से बचें।