वेलेनटाइन राशिफल 2019

वेलेनटाइन राशिफल 2019


फरवरी का महीना प्रेम, मोहब्बत और प्यार का महीना कहलाता है। भारत देश की संस्कृति में तो पहले से ही फरवरी को प्रेम का महीना माना जाता है क्योंकि फरवरी का अन्तिम सप्ताह से फाल्गुन का महीना शुरू होता है जो हमेशा से प्रेम बरसाने का महीना कहलाता है। अंग्रेजी कलेन्डर के हिसाब से फरवरी, साल का दुसरा महीना होता है तो वहीं भारत के पंचाग के हिसाब फरवरी-मार्च, साल का आखिरी महीना होता है।

तो इस प्रकार से भारत में युगो-युगों से फाल्गुन माह में प्रेम की बरसात होती आई है। लेकिन कुछ सालों पाश्चात्य संस्कृति का इस कदर प्रभाव पड़ा है कि हर कोई उनके रिति-रिवाजों को अपने जीवन में ज्यों की त्यों उतारने लगे है।

विदेशी तौर-तरीकों में सबसे खास तौर पर वेलेन्टाइन-डे, किस –डे, चॉकलेट –डे का खुमार प्रेमी-प्रेमिकाओं के सर चढ़ कर बोल रहा है। हर कोई इन दिनों को अपने प्रेमी-प्रेमिकाओं के साथ मिलकर खास बनाने में लगे हुए है साथ ही फरवरी के इन स्पेशल दिनों अपने प्यार का इकरार, इजहार करने में लगे हुए है।

वैसे वेलेन्टाइन-डे भी आने वाला है तो उस दिन हर प्रेमी जोड़ा अपने-अपने वेलेन्टाइन के साथ वक्त गुजारेंगे और प्यार की फुहारें एक-दुसरे पर बिखरेगें।

तो चलिए दोस्तों आपकों बताते है कि आपका अपने प्यार के साथ वेलेन्टाइन दिन कैसा गुजेरगा और आपके अपनी राशि अनुसार  प्रेमी-प्रेमिकाओं के साथ रिश्ते कितने मधुर रहेंगे। वैसे भी इस वैलेन्टाइन डे यानी 14 फरवरी को शुक्र धनु राशि में रहेगा और धनु बृहस्पति की राशि है लेकिन शुक्र अष्टम भाव में शनि के साथ मौजूद रहेगा। इसलिए आपकों बताते है कि अलग-अलग राशि वालों के लिए  वैलेंटाइन डे के दिन शुक्र ग्रह का प्रभाव किस राशि पर किस –किस प्रकार से पड़ेगा।

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों का शुक्र नवम स्थान में रहेगा इसलिए मेष राशि वाले जातक को इस वेलेन्टाइन डे पर अपने पार्टनर से बेहद ही खुशियां मिलने की संभावना बनी हुई है साथ ही आपकों बता दें कि मेष राशि के वे लड़कियां जिन्होंने अभी तक अपना लाइफ पार्टनर नही चुना है वे इस वेलेन्टाइन डे तैयार रहें अपने सपनों के राजकुमार से मिलने के लिए। इस वेलेन्टाइन डे पर मेष राशि की लड़कियों को उनका लाइफ पार्टनर मिल सकता है। वैसे ध्यान रहें कि इस राशि के जातकों को प्रेम संबधों में अपने आपकों वाद-विवाद से बचाना चाहिए।

वृषभ राशि-

वृषभ राशि वालों के वैलेंटाइन डे का दिन शुक्र का गोचर अष्टम स्थान में होगा इससे  वृषभ राशि वाले जातकों के प्रेम सबंधों में मधुरता आएगी। महीनों से आपके पार्टनर के साथ हो रहे वाद-विवाद इस वेलेन्टाइन डे पर सुलझ जाएगा और आपके जीवन में प्रेम की बहार आएगी।फरवरी के इस महीने में धीरे-धीरे रोमांस का खुमार चढ़ेगा  और वेलेन्टाइन डे के मौके पर अपने पार्टनर के साथ एक मजबूत बॉन्डिग बना लेंगे और अपने पार्टनर के साथ सुकुन महसूस करेंगे। इससे पूरा महीने आप प्रेम और सोहार्द्र में रहेंगे।




मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों का शुक्र सप्तम भाव में गोचर करेगा इसलिए  मिथुन राशि के वे लोग जो अभी तक अपने पार्टनर या लव रिलेशन को मजाक में ले रहे थे उनके लिए यह फरवरी का महीना काफी ठहराव ला सकता है। इस महीने आप अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोजल दे सकते है। वेलेन्टाइन डे के मौका आपको जीवन का सबसे सुखद अनुभव देकर जा सकता है। और मन ही मन ही इस राशि के लोग अपने पार्टनर को और भी अधिक प्रेम रस में  डूब सकते है।

कर्क राशि -

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र छठे भाव में रहेगा। इन्हें अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और अपने प्यार को नई ऊंचाई पर ले जाने में कामयाब होंगे। इस प्रेम के महीने में प्यार की तलाश में भटक रहे युवक-युवतियों को परफेक्ट पार्टनर मिलने वाला है। उसके साथ किसी खूबसूरत डिनर डेट पर जाने का मौका मिलेगा। जो लोग पहले से रिश्ते में है और पार्टनर उनको नज़र अंदाज कर रहा है तो उनकी यह शिकायत भी इस वैलेंटाइन डे पर दूर हो जाएगी। इस राशि के जातक अपने पार्टनर को सिल्वर या सफेद रंग की ड्रेस गिफ्ट करें तो उनके लिए और बेहतर होगा।

सिंह राशि-

सिंह राशि स्वामी सूर्य के कारण इस राशि के जातको को क्रोध बहुत आता है, लेकिन वे  इस वैलेंटाइन डे पर शांत रहें और पार्टनर की फीलिंग्स का सम्मान करें। इस वैलेंटाइन डे पर सिंह राशि के जातकों के लिए बन रहे योग बताते हैं कि यह पूरा साल आपकी लव लाइफ के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस राशि के जातक अपने पार्टनर को गोल्ड गिफ्ट करें। परफ्यूम, ड्रेसेस या बुक्स भी इनके लिए परफेक्ट गिफ्ट होगा।

कन्या राशि-

इस राशि के युवक-युवतियों के लिए इस वैलेंटाइन डे पर शुक्र चौथा स्थान में रहेगा। इसलिए इनका प्यार परवान चढ़ेगा। जिनके पुराने संबंध चल रहे हैं उनका प्यार और मजबूत होगा और जिन लड़के-लड़कियों को अब तक कोई पार्टनर नहीं मिला है उन्हें भी इस वैलेंटाइन डे पर प्रपोजल मिलेगा। ग्रह-नक्षत्रों का संकेत हैं कि कन्या राशि की लव लाइफ पूरे साल अच्छी रहने वाली है और इस जातको के लोगों के पुराने रिश्तो  फिर से जुड़ने की संभावना बनेगी। आप अपने पार्टनर को पिंक कलर की कोई चीज गिफ्ट करें।

तुला राशि-

तुला राशि वालों के लिए वैलेंटाइन डे पर शुक्र तृतीय स्थान में रहेगा। इसलिए आप अपना प्यार पाने में सफल हो जाएंगे। इस काम में आपकी मदद आपका भाई-बहन करेंगे। संबंधों में भावनात्मक होना आवश्यक है, वरना आप पार्टनर की फीलिंग्स को समझ नहीं पाएंगे। रिश्ते में गर्माहट बनाए रखने के लिए उपहार सबसे बढि़या जरिया है। कोई चमकती, सफेद, क्रीम कलर की वस्तु उपहार में देंगे तो शुक्र प्रसन्न होंगे।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर द्वितीय स्थान में होगा। यह स्थान धन का स्थान होता है इसलिए इस बार प्रेम पर्व वेलेन्टाइन डे पर पार्टनर पर बेशुमार खर्च करने की स्थिति बनेगी। इस राशि के वे लोग जो अब तक सिंगल हैं उन्हें जल्द ही खूबसूरत पार्टनर मिलेगा। और जो लोग पहले से रिलेशनशिप में हैं उनका प्यार नई ऊंचाई को छूने वाला है। इस राशि के जातक को अपने पार्टनर के साथ कैंडल लाइट डिनर पर जाना चाहिए और उनके लिए लाल गुलाब के फूल या लाल रंग की कोई वस्तु गिफ्ट करें।

धनु राशि

इस राशि वालों के लिए शुक्र पहले स्थान में मौजूद रहेगा इसलिए भावनात्मक रूप से इस राशि के लोगों के मन में प्रेम का ज्वार उमड़ने वाला है। लेकिन ध्यान रहे पार्टनर की भावनाओं को समझते हुए ही कोई भी काम करे, बेवजह अपनी बात उस पर थोपने का प्रयास ना करें।

     इस राशि के लोग दिखने में काफी आकर्षक होते है और इस प्रेम बहार के महीने में इनके आकर्षण में और भी अधिक बढ़ोतरी होने वाली है। इस वेलेन्टाइन डे पर अपने प्यार को मजबूत बनाने के लिए इस राशि के युवक-युवतियां अपने पार्टनर को उसकी पसंद का ध्यान रखते हुए कोई भी गिफ्ट जरूर करें।

मकर राशि

इस राशि वालों के लिए वैलेंटाइन डे पर शुक्र 12वें स्थान में रहेगा। मकर शनि की राशि है और शुक्र के साथ शनि भी मौजूद है इसलिए दोनो ग्रहों के एक साथ होने पर मकर राशि वालों पर प्यार की बरसात होने वाली है। इस राशि के जातकों के लिए खूबसूरत तोहफे इंतजार कर रहे हैं। जिन्हें अब तक प्यार नहीं मिला है वे भी इस वेलेन्टाइन  के दिन खुश हो सकते हैं क्योंकि इनके जीवन में प्यार का अंकुर फूट सकता है। इस राशि के जातक अपने पार्टनर को आभूषण, बुक्स, परफ्यूम और म्यूजिक से जुड़ी कोई भी वस्तु गिफ्ट करें।





कुंभ राशि

इस राशि के जातकों को लिए शुक्र 11वें भाव में रहेगा। यह भी शनि की राशि है इसलिए कुंभ राशि  के जातक प्यार में मदहोश रहेंगे, लेकिन अपनी शरमाने की छवि के कारण ये खुलकर अपनी बात अपने पार्टनर से नहीं कर पाएंगे। तो इसलिए आप वैलेंटाइन डे पर मौका है जिसे चाहते हैं उसे प्रपोज कर देना चाहिए। इस राशि वाली युवतियां युवकों की अपेक्षा कम रोमांटिक होती है, इसलिए वे सामने वाले की फीलिंग्स समझ नहीं पाती। राशि के जातक  को अपने पार्टनर को डिनर पर ले जाएं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र दशम स्थान में रहेगा इस वजह से काम की व्यस्तता की अधिकता के चलते अपने दिल की बात अपने चाहने वाले से नहीं कह पाएंगे। लेकिन आपको अपनी दिल की बात जिसे चाहते हैं उसे फोन कर या वाट्सएप, एसएमएस के जरिए तो कह ही देनी चाहिए। जो लोग पहले से प्यार में है वे संबंधों को साफ और सुरक्षित रखें। मीन राशि वाले लोग पूरी तरह शुक्र के प्रभाव में हैं, इसलिए इनका प्यार इस फरवरी के पूरे माह परवान चढ़ेगा और खासकर इस वेलेन्टाइन डे पर आप अपने पार्टनर के साथ मोहब्बत में खोए रहेंगे। मीन राशि वाले लोगों को  इस दिन अपने पार्टनर को चॉकलेट गिफ्ट करें।