मनचाही नौकरी पाने के आसान 11 टोटके

वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति शिक्षित हो रहे है जिससे प्रत्येक लोगों को नौकरी मिल पाना बेहद ही मुश्किल है। इस वजह से कई लोग बेहद ही परेशान रहते है।  कई लोगो के जीवन में बहुत ही मेहनत करने के बावजूद भी नौकरी में सफलता नही मिलने से निराशा रहती है, या कई व्यक्तियों के जीवन में नौकरी से सम्बन्धित परेशानियां सदैव बनी रहती है तो इसके लिए आपको इन 11 टोटकों को अपनाना चाहिए जिससे आपको अपनी मनमुताबिक नौकरी प्राप्त हो सके।। चलिए बताते है आपकों वे 11 टोटके जिनकों करने से आपकी नौकरी के मामले में सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।


पहला टोटका-

जब भी कोई व्यक्ति नौकरी के लिए इन्टरव्यू देने जाए तो उससे पहले ऊँ नम: भगवती पद्मावती ऋद्दि-सिद्धि दायिनी इस मंत्र का जाप 108 बार कर लेवे और ध्यान रहें कि इस मंत्र का जाप एकाग्रचित्त होकर करें । इससे आपकों नौकरी में सफलता अवश्य ही प्राप्त होगी।

दूसरा टोटका

रोजाना भगवान शिव के मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और फिर शिवलिंग पर चावल चढ़ाए और ऐसा करने से आपकी कुंडली के ग्रह दोष शान्त हो जाते है जिससे जीवन और नौकरी में आने वाली समस्याएं भी दूर हो जाती है।

तीसरा टोटका-

रोजाना सुबह –सबुह पक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को एक साथ मिलाकर खिलाएं और मंदिर जाकर भगवान गणपति के दर्शन करने चाहिए। ऐसा करने से नौकरी पाने में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है।


चौथा टोटका

शनिवार के दिन शनि देव का विधि पूर्वक पूजन करके इस मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नम:’ का जाप  108 बार करें। ऐसा करने से आपके जीवन से शनि का प्रकोप भी दूर हो जाएगा और नौकरी मिलने में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।


पांचवा टोटका-

जब भी कोई व्यक्ति इन्टरव्यू देने के लिए जाए तो जाते समय रास्ते में  किसी गाय को आटा गुड़ जरूर खिलाएं। ऐसा करने से आपकी मेहनत सफल हो जाती है। और आपको निश्चित ही नौकरी मिलने की संभावना होती है।


छठा टोटका –

अगर कोई व्यक्ति के लगातार प्रयास करने पर भी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो उस व्यक्ति को इन्टरव्यू देने से पहले घर से निकलते समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए। इससे नौकरी पाने में आ रही सभी बाधाएं तुरन्त दूर हो जाती है।

सातवां टोटका-


नौकरी जैसी समस्याएं और जीवन की कई समस्याओं को दूर करने के लिए बजरंग बली का फोटो जिसमें उनका उड़ता हुआ चित्र हो,उसे घर में रखना चाहिए और उनकी प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए।


आठवां टोटका –

कोई व्यक्ति सालों से नौकरी के लिए मेहनत कर रहा हो और बार-बार प्रयास करने पर भी सफलता को दूर नजर आती हो तो ऐसे में उस व्यक्ति को एक नीबूं लेना चाहिए और उसमें एक नींबू के ऊपर चार लौगं गाड़ दें और फिर ऊँ श्री हनुमते नम मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ अपने बैग में रख लें इससे आपको नौकरी में अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।

नौवां टोटका-

अगर आप किसी सरकारी या प्राइवेट नौकरी का इन्टरव्यू दे चुके है और आपकी नौकरी को जॉइन करने में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए आप किसी भी गणेश चतुर्थी पर भगवान गणपति का ऐसा चित्र या फोटो घर पर लगाएं जिसमें उनकी सूंड दाईं और मुड़ी हो। गणपति के चित्र की स्थापना के दिन लौंग और सुपारी अवश्य रखें और जब भी इन्टरव्यू देने जाना हो तो लौंग और सुपारी साथ लेकर जाए इस टोटके से आपकी नौकरी तुरन्त लग जाएगी।


दसवां टोटका-

प्रत्येक व्यक्ति को नियमित रूप से प्रात: काल नहा- धोकर  भगवान श्री कृष्ण के मन्दिर जाकर दर्शन करने चाहिए और उनका मूलमंत्र कृं कृष्णाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए ऐसा करने से आपकी नौकरी में आने वाली सभी प्रकार की बाधाए स्वत: दूर हो जाती है।


ग्यारहवां टोटका-

यदि आपके जीवन में लम्बे समय से नौकरी के मामले में उतार-चढ़ाव आ रहे है या फिर नौकरी स्थिर नही है तो इसके लिए आपको किसी ज्योतिषी से पूछकर आपकी कुंडली अनुसार रत्न धारण करना चाहिए। इससे आपके ग्रह-नक्षत्रों के दोष दूर हो जाते है। और आपकी नौकरी के साथ जीवन की कई सारी परेशानियां भी दूर हो जाएगी।