लाल किताब के टोटके


हमारे आस-पास प्रत्येक व्यक्ति किसी ना किसी कारण से परेशानियों में उलझा रहता है। इसलिए इस दुनिया के सभी लोग अपने –अपने हिसाब से अपने दुखो और परेशानियों को दूर करने के लिए समाधान ढूंढते रहते है। इसलिए कई लोग भगवान की पूजा पूरी विधि-विधान के साथ करके अपने दुखों को नष्ट करते है तो कुछ लोग ज्योतिष के अनुसार बताए गए टोटकों से अपनी समस्याओं का समाधान ढूंढते है।

   कई ज्योतिष लाल किताब में दिए गए तांत्रिक उपायों से कई मनुष्य की परेशानियों और दुखो को दूर करने का दावा करते है। कहते है कि लाल किताब में सभी उपाय तांत्रिक प्रकृति के होते है। और तुरन्त प्रभाव भी दिखाते है। ज्योतिषी के अनुसार लाल किताब के उपायों को पूरी श्रद्धा के अनुसार साथ किया जाए तो व्यक्ति के समस्त दुख तुरन्त ही नष्ट हो जाते है और व्यक्ति के जीवन में सुख- शान्ति के साथ नये सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

चलिए आपकों बताते है कि लाल किताब के वे टोटक जिनसे आप सभी कष्टों को दूर कर सकते है।

  1. अकाल मृत्यु को टालने के टोटके-

अकाल मृत्यु कभी भी किसी भी व्यक्ति को किसी भी समय पर अपने आगोश में ले सकती है। इसलिए जिनकी जन्मकुंडली में अकाल मृत्यु के योग बने हुए है उस व्यक्ति को लाल किताब के टोटके अनुसार प्रतिदिन हनुमान जी के सामने बैठकर इस श्लोक की एक माला का जाप करें-

          नाम पाहरू दिवस निसि ध्यान तुम्हार कपाट।

          लोचन निज पद जंत्रित जांहि प्रान केहि बाट।।

साथ ही एक दुसरे उपाय अनुसार महामृत्युंजय मंत्र का नियमित रूप से जप करें। साथ ही महा मृत्युंजय का सवा लाख बार जप का अनुष्ठान करने से अकाल मृत्यु से राहत मिलती है।  






  1. आर्थिक परेशानियां दूर करने के लिए टोटके-

यदि आप हमेशा से आर्थिक रूप से परेशान रहते है। और आपके प्रतिदिन खूब मेहनत करने के बावजूद भी अगर आपको पैसों से सम्बन्धित परेशानिया बनी रहती है तो आप लाल किताब में उपस्थित टोटके के अनुसार आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद बांटे।


  1. घर और कार्यस्थल में धन वर्षा के लिए टोटके –

इसके लिए आप अपने घर,दुकान या ऑफिस में अलंकारिक फव्वारा रखें और एक मछलीघर रखे जिसमें 8 सुनहरी और एक काली मछली भी रखें। इसको भी दिशा अनुसार रखेंगे तो आपकों फायदा मिलेगा। इसलिए आपकों इसे उत्तर या उत्तरपूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए।

  1. कुंवारी कन्याओं के विवाह के लिए टोटके-

यदि किसी लड़की की शादी में कोई रूकावट आ रही है तो पूजा वाले 5 नारियल लेवें और भगवान शिव की मूर्ती या फोटो के आगे 5 नारियल  रखकर ‘ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नम:’ मंत्र की पांच माला का जाप करे और फिर वो पांचों नारियल शिव जी के मंदिर में चढ़ा दें। इस टोटके से विवाह की बाधाएं अपने आप दूर होती जाएंगी।

                दूसरा टोटका यह भी है कि प्रत्येक सोमवार को लड़की को सुबह नहा- धोकर शिवलिंग पर ‘ऊं सोमेश्वराय नम:’ का जाप करते हुए दूध मिलाकर जल चढाना चाहिए। और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करें। इससे लड़की का विवाह जल्द ही हो जाता है।


  1. ज़्वर रोग से लगातार पीड़ित होने पर –

यदि किसी को लगातार बुखार आ रहा है और कोई भी दवा असर नही कर रही है तो आक की जड लेकर उसे किसी कपड़े में कस कर बांध लें और फिर उस कपड़े को रोगी के कान से बांध देवें। इस टोटक से बुखार तुरन्त उतर जाएगा।


  1. नौकरी जाने का ख़तरा हो या ट्रांसफर रूकवाने के लिए  टोटके-

आपकी नौकरी में बार-बार परेशानियां आने से और ट्रांसफर रूकवाने के लिए पांच ग्राम डली वाला सुरमा ले और उसे किसी विरान जगह पर गाड देवे और ध्यान रहें कि जिस औजार से आपने जमीन खोदी है उस औजार को वापिस अपने साथ ना लाए। उस औजार को वहीं फेंक दे और यह भी ध्यान रखे कि यह सुरमा डली वाला हो और एक ही डली लगभग 5 ग्राम की हो और एक से ज्यादा डलिया बिल्कुल भी नही होनी चाहिए।

  1. मुकदमें में जीत पाने के लिए टोटके-

यदि आपका किसी के साथ मुकदमा चल रहा हो  और आप उसमें विजयी होना चाहते है तो थोड़े से चावल लेकर कोर्ट-कचहरी में जाए और उन चावलों को कचहरी में कहीं पर भी फेंक दें। जिस कमरे में आपका मुकदमा चल रहा हो उसके बाहर चावलों को फेंके तो और भी बेहतर होगा। और एक बात ध्यान रखने योग्य यह है कि आपकों चावल ले जाते समय या कोर्ट में फेंकते समय कोई भी देखना नही चाहिए  इससे आपकों लाभ नहीं होगा । इसलिए यह टोटका बिना किसी को बताए और बिना किसी को पता लगे करना आवश्यक है।


  1. पति को वश में करने के लिए टोटके-

अपने पति को वश में करने के लिए एक पान का पत्ता लें और उस पर चन्दन  और केसर का पाउडर मिला कर रखें । फिर दुर्गा माता जी की फोटों के सामने बैठ कर मां दुर्गा की स्तुति में से चंडी स्त्रोत का पाठ लगातार 43 दिन तक करें।  पाठ करने के बाद पान के पत्ते पर रखा चन्दन और केसर का तिलक अपने माथे पर लगाए और फिर यह तिलक लगाकर अपने पति के सामने जाए । यदि उस समय आपके पति आपके सामने उपस्थित ना हो तो उनकी फोटो के सामने जाए। इससे आपके पति पर आपका अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आपकी हर बात मानने को तैयार हो जाएंगे।

हां एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि पान का पत्ता रोज़ नया लें और कहीं से भी कटा-फटा ना हो और रोज प्रयोग किए गए पान के पत्ते को अलग किसी स्थान पर रखें। पूरे 43 दिन के बाद उन पान के पत्तों को जल में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा।