September 18, 2024 Blog

StarzSpeak स्पेशल 18th September, 2024 Horoscope: आज का राशिफल

BY : STARZSPEAK

मेष राशिफल:

अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व विकास में लगाएं, जो आपको और भी बेहतर बनाएगा। आपकी वित्तीय स्थिति निश्चित रूप से बेहतर होगी - लेकिन साथ ही, खर्च भी बढ़ेंगे। यह उन गतिविधियों में भाग लेने का एक अच्छा समय है जिसमें युवा लोग शामिल होते हैं। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। नयी साझीदारी आज फ़ायदेमंद रहेगी। 

वृष राशिफल:

आज आपका आकर्षक व्यवहार दूसरों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार की उम्मीद है। आपके माता-पिता की सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आप अपने प्रिय से मिल सकते हैं। यह दिन ताजगी और मनोरंजन से भरा रहेगा, लेकिन अगर आप काम में हैं, तो व्यावसायिक लेन-देन में सतर्क रहना जरूरी है। 

मिथुन राशिफल:

आप जल्द ही बीमारी से ठीक हो सकते हैं। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अचानक से कोई अप्रत्याशित लाभ भी मिल सकता है। प्रेम संबंधों में थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन यह आपको निराश नहीं करेगी। कार्यस्थल पर दिन काफी सकारात्मक रहेगा। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी को अपनी ओर आकर्षित करेगा। हालांकि, जीवनसाथी के कारण मिलने वाला तनाव आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

कर्क राशिफल:

याद रखें कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग़ निवास करता है। आर्थिक तौर पर सुधार निश्चित है। घर में ख़ुशियों का माहौल आपके तनावों को कम करेगा। आपको भी इसमें पूरी तरह से हिस्सा लेना चाहिए और मूकदर्शक नहीं बने रहना चाहिए। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उनकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है। 

सिंह राशिफल:

आपका पैसा आपके लिए तभी काम आता है जब आप फ़िज़ूलखर्ची से बचते हैं। आज आप यह बात अच्छी तरह समझ जाएँगे। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए व्यक्ति का आगमन जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। आज आप अपने जीवन में सच्चे प्रेम की कमी महसूस करेंगे। आज आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। दूसरों को यह बताने में ज़्यादा व्यग्र न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

कन्या राशिफल: 

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की मदद करने में करें। पुराने निवेशों के कारण आय में वृद्धि होने की संभावना है। उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएँ जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की ओर अग्रसर होंगी। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आज पारिवारिक विवादों के कारण आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित हो सकता है।

daily horoscope


यह भी पढ़ें - Mandir Direction As Per vastu: वास्तु के अनुसार मंदिर की दिशा क्या हो, भूलकर भी ना करे इन जगहों पर मंदिर की स्थापना

तुला राशिफल:

सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आज आपको थका सकती है। सट्टेबाज़ी से लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाएं, इससे आपको अच्छा महसूस होगा। आज का दिन रोमांस से भरा हो सकता है। कड़ी मेहनत और प्रयास का परिणाम अच्छा मिलेगा। इस राशि के बच्चे आज दिनभर खेलकूद में व्यस्त रह सकते हैं, इसलिए माता-पिता को उन पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि चोट लगने की संभावना है। 

वृश्चिक राशिफल:

आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। जो लोग अब तक बेवजह पैसे बर्बाद कर रहे थे उन्हें आज खुद पर काबू रखना चाहिए और पैसे बचाने चाहिए। दफ़्तर में आपका सहयोगात्मक रवैया मनचाहा परिणाम देगा। आपको कई ज़िम्मेदारियाँ मिलेंगी और कंपनी में आप उच्च पद पर पहुँचेंगे। आपको अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय बिताना सीखना चाहिए। 

धनु राशिफल:

धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। पैसे बचाने के आपके प्रयास आज विफल हो सकते हैं, हालाँकि आपको इसकी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी। कोई भी महंगा काम या योजना शुरू करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। टीवी और मोबाइल का इस्तेमाल करना गलत नहीं है लेकिन इनका अत्यधिक इस्तेमाल आपका कीमती समय खराब कर सकता है। 

मकर राशिफल:

स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। आज निवेश करने से बचें। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार में खुशी लाएगी। आज आपका मूड ऐसा होगा कि समय, काम, पैसा, दोस्त और रिश्ते सब एक तरफ और आपका प्यार दूसरी तरफ, दोनों में आप खोए रहेंगे। अगर आप एक दिन की छुट्टी पर जाने की सोच रहे हैं, तो निश्चिंत रहें, आपकी अनुपस्थिति में भी सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। 

कुम्भ राशिफल:

कार्यक्षेत्र या व्यापार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। वहाँ कई ऐसे लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएँगे। नौकरीपेशा लोगों को आज दफ़्तर में बेमतलब की बातें करने से बचना चाहिए। आपको अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय बिताना सीखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो घर में सामंजस्य नहीं बना पाएंगे। 

मीन राशिफल: 

इस राशि के कुछ लोगों को आज ज़मीन से जुड़े किसी मामले में धन खर्च करना पड़ सकता है। विवादित मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आप प्यार की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन जलते रहेंगे। जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी नौकरी पाने के लिए आज और अधिक मेहनत करने की जरुरत है। मेहनत करने से ही आपको उचित परिणाम मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें - Dussehra 2024: कब है दशहरा जाने तिथि व मुहूर्त, इस दिन क्या करना माना जाता है शुभ ?