January 24, 2023 Blog

Capricorn Yearly Horoscope 2023: मकर राशि के जातकों के लिए नववर्ष रहेगा मिला-जुला, पढ़ें वार्षिक राशिफल

BY : STARZSPEAK

Capricorn Yearly Horoscope 2023, मकर वार्षिक राशिफल (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

नया साल 2023 शुरू हो चूका हैं। इस बीच लोग सोच रहे हैं कि सभी 12 राशियों के लिए यह साल कैसा रहेगा। अगर आप भी इस बारे में उत्सुक हैं, तो यहां मकर राशि के वार्षिक राशिफल के कुछ सुझाव दिए गए हैं। वार्षिक राशिफल के इस भाग में पढ़िए मकर राशि का वार्षिक राशिफल |

मकर वार्षिक राशिफल 2023 (Capricorn Yearly Horoscope 2023 in Hindi)

मकर राशि के जातकों के लिए यह साल कुछ अच्छा और कुछ बुरा समय लेकर आएगा। गुरु ग्रह जो मार्च और अप्रैल में राशि में गोचर करेगा, उन्हें अपनी माता के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित करेगा। अपनी मां की देखभाल करना और उनके स्वास्थ्य को खराब नहीं होने देना महत्वपूर्ण है। हालांकि यदि आप अपनी माता का ध्यान रखते हैं और वह स्वस्थ हैं तो साल की शुरुआत में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। मानसिक तनाव कभी-कभी अच्छे निर्णय लेने की हमारी क्षमता में बाधा उत्पन्न कर सकता है। हालाँकि, चीजें आमतौर पर ठीक रहेंगी क्योंकि लाभ और हानि बराबर मात्रा में है, चीजें सुचारू रूप से समन्वित होंगी, और वर्ष के मध्य में हमारे परिवार के सदस्यों से अच्छा सहयोग मिलेगा। अगस्त में, हम अपने पिता के साथ अच्छे भाग्य की उम्मीद कर सकते हैं, और हमारे घर में नई सजावट की वस्तुओं की शुरूआत के साथ चीजें कुल मिलाकर अच्छी होंगी। अक्टूबर माह में राहु ग्रह के तृतीय भाव में गोचर करने के कारण जातक के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं, जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते है उन्हे सफलता प्राप्त हो सकती है।

मकर वार्षिक राशिफल 2023

मकर वार्षिक राशिफल 2023 उपाय (Capricorn Yearly Horoscope 2023 Upay)

इस वर्ष मकर राशि के जातकों को एक जिम्मेदार व्यक्ति की तरह व्यवहार करने की कोशिश करनी चाहिए और किसी से धन उधार नहीं लेना चाहिए, अन्यथा उन्हें अपना पैसा वापस नहीं मिलेगा। दिसंबर में शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में है यानी दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और घर में पारिवारिक आयोजन होने के भी योग हैं। जो लोग लंबे समय से जीवनसाथी की तलाश में हैं उन्हें इस साल जीवनसाथी मिल सकता है। मकर राशि के जातकों को बुधवार के दिन पक्षियों को बाजरा खिलाना चाहिए। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास चमेली के तेल का दीपक जलाना चाहिए। और शनिवार के दिन उन्हें मकर राशि से संबंधित रत्न जैसे जमुनिया रत्न या लाजवर्त रत्न धारण करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - कन्या राशि के जातक को नए साल में रहना होगा सतर्क, पढ़िए वार्षिक राशिफल: Virgo Yearly Horoscope 2023