राशि के अनुसार जाने जनवरी का कौन सा दिन रहेगा आपके लिए शुभ और कौन से दिन सावधानी बरतें

मेष राशि- नए साल 2020 का पहला माह आपके लिए कामयाबियों से भरा रहेगा। यह महीना हर दृष्टि से बेहतरीन साबित होगा और आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने के साथ- साथ आपका मनोबल बढेगा। आप स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम दशा में रहेंगे।  परिवार में रहेगा झगड़े विवाद से बचें रहेंगे। विदेश यात्रा का आसार हैं और आप व्यापार से अच्छा लाभ उठा सकते हैं। इस माह की 5 और 10 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 20 और 21 तारीख को सावधानी बरतें।

वृषभ राशि - नए साल के नए महीने जनवरी में आपके कठिन हालात सामान्य हो जाएगी। आप व्यापार की दिशा में जो भी प्रयास करेंगे वो सार्थक रहेगा। आप ऑफिस में उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बना पाएंगे। आपको सरकारी नौकरी मिलने के आसार हैं। आपके लिए सभी दिशा में परिस्थितियां अनुकूल हो जाएँगी। आपकी संतान संबंधी चिंता में आपको कुछ नयापन दिखेगा। विवाह के लिए किये जा रहा प्रयास में आपको सफलता मिलेगी। इस माह की 7 और 11 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। जनवरी माह की 23, 24 तारीख को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।




मिथुन राशि- नए साल में आप,के ग्रह गोचर में परिवर्तन होने से आपका समय शुभ रहेगा। आपको किइस नए कार्य में सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी। अगर आप बॉडी बनाने के लिए किसी प्रकार के सप्लीमेंट्स का सेवन कर रहे है तो आपको रिएक्शन हो सकता हैं, इससे बचें। आपके गुप्त शत्रु आपके लिए और आपके व्यापार के लिए हानिकारक हो सकते हैं। परिवार के लिए आपकी चिंता बढ़ सकती है। घर वालों के साथ ज्यादा समय बिताएं । किसी भी अजनबी से व्यर्थ में विवाद में ना उलझे, आपको हानि होने की आशंका है।  इस माह की 9 और 13 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। माह की 15, 16 तारीख को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कर्क राशि- नए साल का पहला महीना छात्रों और कॉम्पिटिटिव एक्साम्स में आने वाले छात्रों की दृष्टि से उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मन लगाने की आश्यकता हैं। संतान संबंधी चिंता से आप इस माह मुक्त हो जायेंगे और परिवार में नए मेहमान के आने की खुशखबरी मिलेगी। प्रेम संबंधी मामलों में आपके लिए यह माह ज्यादा सही नहीं हैं , आपको उदासीनता मिलेगी। आपके व्यापार की दृष्टि से यह माह बेहतर परिणाम लाएगा। माह के अंत बिगड़े हुए कार्य बन जाएंगे। इस माह की  2 और 30 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। माह की 27 और 28 तारीख कुछ अशुभ घटने की आशंका हैं।

सिंह राशि- नए साल के इस माह में आपके ग्रह गोचर नए मकान और वाहन को खरीदने का योग बना रहे हैं। अगर आप किसी पुराने जमीन जायदाद से जुड़े मामलें में उलझें है तो जल्दी ही सबका निपटारा होगा। आपको अपने अभिभावकों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हैं। किसी भी प्रतियोगिता में बैठना चाह रहे हों, अथवा सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हों तो आपके लिए अवसर अच्छा है. आप लाभ उठा सकते हैं। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति का सुख मिलेगा। अगर आप प्रेम विवाह करने का प्रयास कर रहे है तो सफलता रहेगा ।  इस माह की 11 और 18 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 20 और 21 तारीख को सावधानी बरतें।


कन्या राशि- नए साल के इस माह में आपके ग्रह गोचर आपके लिए तनाव की स्थिति बनाएगा लेकिन फिर भी आपको हर क्षत्र में सफलता मिलेगी। आपके व्यपार में वृद्धि होगी। अगर आप कही यात्रा पर जाने का विचार कर रहे है तो कीमती सामना के चोरी होने की आशंका हैं ,ध्यान रखें। किसी भी अजनबी पर अधिक विश्वास न करें।  इस महीने में किसी से कर्ज लेने और उधार देने से बचें। आपका दिया हुआ पैसा फस्स सकता हैं।जनवरी माह के अंत तक ग्रह गोचर में सुधार आने की सम्भवना हैं। ये आपके तनाव को दूर करेगा।  इस माह की 6 और 14 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। माह की 5 और 6 तारीख अशुभ रहेगी।

तुला राशि- नए साल के इस माह में तुला राशि वालों के लिए बहुत अच्छे संयोग बन रहे हैं। किसी महंगी वस्तु के खरीदने का योग बन रहे है जैसे वहां या घर। इस माह में आप जीवन में कामयाबियों को हासिल करेंगे। किसी नए कार्य को आरंभ करने पर सफलता मिलेगी। शुरू में आपको जोखिम का सामना करना पड़ सकता हैं। अगर विदेश यात्रा हेतु आप सोच रहे है तो सफलता मिलेगी और आपको अवश्य अच्छी नौकरी में पदोन्नति मिलने की सम्भावना हैं। इस माह की 5 और 10 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 7 और 8 तारीख को सावधानी बरतें


वृश्चिक राशि-  नए साल के इस माह में आपकी राशि स्वामी होने के कारण आपको हर क्षत्र में सफलता के दत्षण होंगे। आपकी सभी रुके हुए काम बन जायेंगे और आपकी सभी बाधाओं का निपटारा होगा। आप\का कोई भी किसी भी तरह का बड़े से बड़ा कार्य सफल होगा। आपकी किसी भी नयी डील पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो बिना झिझक के आगे बढ़ जाएँ। आपके ग्रह गोचर किसी बड़ी कामयाबी की सम्भवना बना रहे हैं। किसी भी कारणवश परिवार के बड़े सदस्यों में मतभेद ना आने दें। अपने बहियो से मेल -जोल बाधएँ। इस माह की 15 और 125 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 9  और 10 तारीख को सावधानी बरतें।

धनु राशि- आपके लिए जनवरी का माह में ग्रहगोचर की दशा ठीक होने से अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलेंगे। आपके लिए जनवरी के माह में शनिदेव की दशा परिवर्तन होने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। आपके सभी दुष्प्रभावों से बचने में मदद मिलेगी। अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होना चाहते है तो आपको अच्छा अवसर मिलेगा। अगर आप इस  माह में विवाह संबंधित बातचीत को आगे बढ़ने की सोच रहे है तो आपको सफलता मिलेगी। आपको किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी विशेषकर नेत्र विकार होने की आशंका हैं। इस माह की 11 और 16 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 24 और 25 तारीख को सावधानी बरतें।


मकर राशि- पुराने साल के कई महीनों के खराब जाने के बाद इस माह आपके ग्रह गोचर में अच्छा परिवर्तन आ रहा है।  आपको सफलताओं के दर्शन होंगे। आपके परिवार में चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपके प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा।  कुछ कारणवश आपको तनाव बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के संबंधों में मधुरता आएगी। आपकी राशि में राशि स्वामी शनि होने की वजह से 25 जनवरी से तनाव आ सकता हैं। लेकिन जल्दी ही आपको शुभ फलदाई परिणाम भी मिलेंगे। यात्रा के आसार हैं और विदेश भी जा सकते हैं। इस माह की 3 और 13 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 17 और 28 तारीख को सावधानी बरतें।



कुंभ राशि- इस माह का आरम्भ का समय आपके लिए शुभ रहेगा लेकिन 25 जनवरी से आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती आरंभ हो रही है अतः माह का अंतिम सप्ताह आपके लिए कठिन चुनौतियां ला सकता है। इस दौरान साहस एवं धैर्य बनाये रखें और अजनबियों से सावधान रहें। आपको व्यापार की दृष्टि से सफलता और उन्नति मिलेगी। आप भावनाओं के वाश मेहोकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। ये आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है, सावधान रहें। इस माह किसी भी प्रकार के लेन-देन से बचें। अन्यथा किसी भी झगड़े विवाद में न उलझें। इस माह की 5 और 10 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। माह की 15, 16 तारीख अशुभ रहेगी।


मीन राशि- आपके लिए जनवरी का माह आपके लिए सफलता का द्वार खोलेगा। आपको लाभ होगा और नए सफलता का मार्ग प्रशस्त होंगे। ऑफिस में आपके उच्चाधिकारियों के साथ मधुर संबंध होंगे। अगर आप सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हो तो सफलता के दर्शन होंगे। किसी भी विवाह संबंधित कार्य सफल होंगे। परिवार में मांगलिक कार्यों के होने के आसार हैं। इसी वजह से माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपकी राशि में तीर्थ यात्रा का योग है। आप अपनी सोच को अपनी नीतियों के साथ मिलाकर अपने कार्य को अंतिम रूप देने में सफल होंगे। इस माह की 4 और 23 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। 18 और 19 तारीख को सावधानी बरतें।