आज से शुरू हो जाएगा ईशा और आनंद का वैवाहिक जीवन

By: Amit khare

निश्चित तौर पर यह साल देश की जानी-मानी हस्तियों की शादियों को समर्पित रहा है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर और आनंद आहूजा, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण और अभी हाल भी में शादी के बंधन में बंधे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के बाद अब इस लिस्ट में शामिल होने जा रही हैं भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी की इकलौती बेटी ईशा अम्बानी। पिछले काफी दिनों सुर्ख़ियों में रहने के बाद आखिरकार आज यानी कि 12 दिसम्बर 2018 को ईशा अम्बानी पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ मुंबई में शादी के बंधन में बंध जायेंगी।

आनंद यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में स्नातक हैं और उसके बाद उन्होंने हार्वड बिज़नेस स्कूल से एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया हुआ है। आनंद अपने स्टार्टअप्स को लेकर कुछ समय पहले चर्चा में रह चुके हैं। उनका पहला स्टार्टअप पीरामल ई-हेल्थ है जो हजारों रोगियों का इलाज करने में सफल रहा है। उनके दूसरे स्टार्टअप का नाम है रिएल्टी जो कि एक रियल स्टेट स्टार्टअप है।

उदयपुर में हुयी प्री वेडिंग सेरेमनी-

अब जब शादी की बात हो और प्री वेडिंग फंक्शन्स ना हो यह तो कतई नहीं हो सकता। अम्बानी परिवार ने भी बड़ी धूम-धाम से उदयपुर में 8 और 9 दिसम्बर को अपनी लाड़ली बेटी ईशा के लिए शानदार प्री वेडिंग का आयोजन किया जिसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की। ईशा अम्बानी के संगीत का एक विडियो भी खूब वायरल हो रहा है जिसमें सलमान खान बैकग्राउंड डांसर की तरह नाचते नज़र आ रहे हैं। ख़बरों के अनुसार जब ईशा के भाई अनंत अम्बानी शाहरुख़ खान की एक फिल्म “कुछ-कुछ होता है” के गाने “मुझको क्या हुआ है” पर स्टेज पर नाच रहे थे उसी समय बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ब्लू सूट में पीछे बैकग्राउंड डांसर्स के साथ थिरक रहे थे। लोगों ने ना सिर्फ विडियो को जमकर शेयर किया बल्कि कैप्शन में यह भी लिखा कि ये अम्बानी हैं, ये किसी को भी नचा सकते हैं। सलमान खान के अलावा प्री वेडिंग फंक्शन में शाहरुख़ खान, कटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर, महेंद्र सिंह धोनी, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनस, अभिषेक बच्चन, आमिर खान, सचिन तेंदुलकर, जॉन अब्राहम, कारण जोहर, वरुण धवन, विद्या बालन, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण समेत कई बॉलीवुड और क्रिकेट सेलेब्रिटीज नज़र आये थे। इसके साथ-साथ हॉलीवुड के मशहूर पॉप सिंगर बेयोन्स ने भी परफॉर्म किया था।

Video- https://bit.ly/2C5wpiQ

इटली में हुयी थी सगाई-

ख़बरों के मुताबिक मई में हुयी एक प्राइवेट पार्टी के दौरान आनंद ने ईशा को प्रोपोज किया था। इसके बाद सितम्बर में इटली के लेक कोमो के किनारे दोनों ने अपने –अपने परिवार की मौजूदगी में सगाई कर ली थी।  

पिछले दिनों ईशा की शादी का कार्ड भी काफी चर्चा में रहा। पिंक और गोल्डन रंग में बनाये गये इस कार्ड को चार अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया था। जिसके एक हिस्से में माँ गायत्री की तस्वीर को रखा गया था।  

एंटीलिया में ही रचाएंगे शादी-

ईशा अम्बानी अपने मुंबई स्थित घर में ही भारतीय रीति-रिवाजों के अनुसार आनंद पीरामल के साथ शादी बंधन में बंधेगीं। शादी में परिवार के लोगों के अलावा कुछ ख़ास लोग ही शामिल होंगे। घर की सजावट की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें एंटीलिया के मुख्य द्वार को खूबसूरत लाल फूलों से सजाया गया है।

शादी में होने वाला खर्च करीब 700 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है। समारोह में देश के राष्ट्रपति से लेकर कई बड़े नेताओं के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। शादी के बाद शुक्रवार को बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स मैदान में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गये हैं।