अगर सपने में दिखे ऑफिस (व्यवसाय की जगह ) तो क्या मतलब है इसका!

By: Sonu Sharma

जब हम निद्रा में होते है तब हमे कोई न कोई स्वप्न दिखाई देता है, हमारे मन में दिन भर जो भी विचार आते है वो हमे स्वप्न में भी दिखाई दे जाते है । हर स्वप्न किसी न किसी बात से जुड़ा होता है तथा हमारे साथ भविष्य में होने वाली घटना की ओर इशारा करता है । स्वप्न में देखी बहुत सी बातें हम सुबह तक भूल जाते हैं लेकिन वो हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण होती है । जानते है की यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने व्यवसाय के स्थान या व्यवसाय के लोगो को देखता है तो इसका अर्थ क्या होता है –

-    स्वप्न में यदि आप अपने को अपने ही दफ्तर में छोटी पोस्ट का काम करते देखे तो यह इस बात का सूचक है की आपका बुरा वक़्त शुरू होने वाला है और आपको अपने कार्य स्थान पर पहले जैसा सम्मान नहीं मिलेगा, ये निलबिंत होने का संकेत भी देता है ।

-    यदि आप सपने में अपने बॉस को देखते है तो यह बहुत शुभ होता है, इसका तात्पर्य है की आपके और आपके बॉस के रिलेशन बेहतर होंगे और आपको तरक्की मिलेगी ।

-    स्वप्न में दफ्तर के लोगो को देखने का मतलब है की आपके रिश्ते उनके साथ और मजबूत होंगे और आप अपने ऑफिस में और नए मित्र बनाएँगे ।

-    अगर आप सपने में नयें ऑफिस या प्रोजेक्ट का उदघाटन करते हुए स्वयं को देखे तो यह इस बात का इशारा करता है की आपको व्यापर में लाभ होगा और व्यापार में प्रगति होगी।

-    यदि आप खुद को स्वप्न में ऑफिस का अधिकारी बनते हुए देखे तो यह स्वप्न बहुत फलदायी होता है यानि की निकट भविष्य में उन्नति हो सकती है । यह धन लाभ और शुभ कर्मो का उचित होना भी सूचित करता है ।