कहीं आपकी उँगलियाँ तो नहीं है आपके ऐसे स्वभाव का कारण ?

कहीं आपकी उँगलियाँ तो नहीं है आपके ऐसे स्वभाव का कारण ?

लेखिका : रजनीशा शर्मा

कहीं आपकी उँगलियाँ तो नहीं है आपके ऐसे स्वभाव का कारण ?

सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगो के माध्यम से आप व्यक्ति का स्वभाव एवं जीवन में आने वाले समय के विषय में विभिन्न प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है आइये इसी क्रम में जानते है अंगुलियों से स्त्री की प्रकृति एवं उसका स्वभाव ->

* गोल एवं लंबी अंगुली वाली स्त्री सौभाग्यशाली होती है , वह अपने पति के लिए उन्नति एवं सौभाग्य लाती है , और हर परिस्थिति में पति का साथ निभाती है ।

* यदि अंगुली के आगे का भाग पतला एवं नुकीला होता है , उन स्त्रियों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है , वे अच्छी माँ एवं अच्छी पत्नी साबित होती है एवं अपने घर के सदस्यों का पूरा ध्यान रखती है ,

* यदि अंगुलिया सीधी , गाँठ रहित सुडोल एवं चिकनी होती है , तो वह स्त्री जहा भी रहती है सभी के लिए सौभग्य लाती है , वह जहा भी जाती है घर खुशियों से भर जाता है ।

* यदि अंगुलिया मोटी एवं मांसल होती है तो वह स्त्री खुले हाथो से धन खर्च करती है , और स्वयं के लिए ही चिंतित रहती है , इनका जीवन कठनाईयो से भरा ही रहता है ।

* यदि हाथ के पीछे बाल हो तो ऐसी स्त्रियों का वैवाहिक जीवन कष्टों से भरा रहता है ।

* यदि अंगुलियों के बीच अधिक खाली स्थान दिखाई दे तो वह स्त्री बहत भाग्यशाली नहीं होती । यदि उँगलियों के बीच खाली स्थान न हो तो वह स्त्री न तो बहुत भाग्यशाली होती है और न ही भाग्यहीन उनका जीवन मध्यम रहता है ।