जानिए क्यों नहीं हो रही सलमान की शादी!

751.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

सिनेमा जगत के मशहूर व प्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान का करियर आज बुलंदियों पर है, अपने अभिनय से वह सबके दिलो पर राज करते है । उनके प्रशंसक जानना चाहते है कि सलमान खान का विवाह कब होगा।

यदि हम ज्योतिष के हिसाब से सलमान खान की कुंडली का विश्लेषण करे तो २७ दिसंबर १९६५ को इंदौर में २.३० बजे जन्मे सलमान खान कि मेष लग्न की कुंडली है । उनकी राशि कुम्भ है जिसका स्वामी शनि है । इनकी कुंडली में नवम भाव में सूर्य स्थित है जो इनके राज योग को दर्शाता है । सूर्य और मंगल दसवे भाव में स्थित होने से इनका व्यक्तित्व आकर्षक है लेकिन विवाह के लिए यह स्थिति ठीक नहीं है । दोनों ही गृह अग्नि तत्व होने से इनके विवाह में बाधा उपस्थित कर रही है ।

इनकी कुंडली में गुरु मजबूत होने से इनके अफेयर चर्चा का विषय बन जाते है, इनका राहु बहुत कमजोर है जिससे इनके सम्बन्ध अधिक समय तक नहीं टिक पाते । वही दूसरी ओर शनि और चन्द्रमा इनके  विवाह में रूकावट डालते रहते है । अष्टम भाव में स्थित बुध इनके प्रेम सम्बन्धो में हमेशा समस्या पैदा करता है ।

इस समय इनकी शनि की महादशा चल रही है जो २००२ से लेकर २०२१ तक चलेगी, शनि ने इन्हे कामयाबी भी दिलाई है लेकिन शनि व चन्द्रमा की युति इनके विवाह में बाधा बना रही है । ज्योतिष की दृष्टि से २०१८ - २०१९ में इनके विवाह का कुछ योग बन सकता है ।