संतान रेखा से जानिए कैसी होगी आपकी संतान !

संतान रेखा से जानिए कैसी होगी आपकी संतान !

लेखक: सोनू शर्मा

संतान रेखा से जानिए कैसी होगी आपकी संतान !

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत को देखकर बताया जा सकता है की उस व्यक्ति की कितनी संतान होगी । बुध पर्वत के पास कुछ खड़ी रेखाओं होती है जिन्हे संतान रेखा कहा जाता है। इन रेखाओं को देखकर ये जाना जा सकता है की किसी व्यक्ति की संतान कैसी होगी, उनका स्वास्थ कैसा होगा और संतान सुख देने वाली होगी या नहीं ।

- जिस व्यक्ति की हथेली में संतान रेखा अंत में से बट जाती है और रेखा के दो भाग हो जाते है तो ये इस बात का संकेत है की व्यक्ति की दो यानि जुड़वाँ संतान हो सकती है ।

- यदि किसी की संतान रेखा गहरी, स्पष्ट और चौड़ी है तो ज़्यादा सम्भावना होती है की उस व्यक्ति को पुत्र हो और अगर ये रेखा पतली, धुंधली और हल्की है तो पुत्री होने की सम्भावना होती है।

- यदि आपकी हथेली में संतान रेखा बीच में से टूटी हुई है तो यह इस बात का संकेत है की आपकी संतान के बिगड़ने की सम्भावना ज़्यादा है और यदि आपकी संतान रेखा लहरदार है तो ये दर्शाता है की आपकी संतान दोष रहित होगी ।

- संतान रेखा लंबी हो तो ये दर्शाता है की संतान दीर्घायु होगी और अगर रेखा टूटी हुई हो तो संतान अस्वस्थ होगी और किसी न किसी बीमारी से घिरी रहेगी ।

- किसी की संतान रेखा अगर स्पष्ट और सीधी है तो आपका बच्चा आपका सम्मान करेगा, निरोग होगा और सर्वगुण होगा और यदि आपकी संतान रेखा धुंधली है तो आपकी संतान का स्वास्थ कमजोर होगा और संतान दुख देने वाली होती है ।