आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज अपनी जन्मतिथि से जानिए!

954.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

मूलांक 1 - मूलांक 1 सूर्य का प्रतीक है और ऐसे लोग बहुत ही शर्मीले स्वाभाव के होते है और अपना प्यार किसी के सामने जाहिर नहीं कर पाते । हालांकि ये अपने जीवन साथी का बहुत ध्यान रखते है और उन्हें बेहद प्यार देतेहै लेकिन इनकी लव मैरिज के चान्सेस नहीं होते ।

मूलांक 2 - मूलांक 2 चंद्रमा का प्रतीक है और चंद्रमा प्रेम का सूचक है, इसीलिए ज़्यादातर मूलांक 2 के लोग प्रेम विवाह ही करते है । ये लोग बहुत सोच समझकर ही विवाह करते है और अच्छे से निभाते भी है ।

मूलांक 3 - मूलांक 3 गुरु का प्रतीक है, इस मूलांक वाले लोग अक्सर लव मैरिज करते हैं और इनका शादी शुदा जीवन भी बहुत खुशहाल होता है ।

मूलांक 4 - मूलांक 4 राहु का प्रतीक है, इस मूलांक वाले लोग एक से ज़्यादा प्रेम सम्बन्ध बनाते है और ये प्यार के लिए सीरियस नहीं होते लेकिन इनकी शादी अंरेज ही होती है।

मूलांक 5 - मूलांक 5 बुध का प्रतीक है, ये लोग अपने परिवार के सदस्यों से बहुत प्यार करते है और उनकी पसंद से ही शादी करते है तथा अपने जीवन साथी को बहुत खुश रखते है ।

मूलांक 6 - मूलांक 6 शुक्र का प्रतीक है, ज़्यादातर मूलांक 6 के लोग प्रेम विवाह ही करते है । अक्सर ये देखा गया है की एक मूलांक 6 के लोग प्यार में धोखा खाते है और गलत इंसान से विवाह करते है ।

मूलांक 7 - मूलांक 7 केतु का प्रतीक है, इस मूलांक के लोग लव मैरिज करना चाहते है लेकिन ये अपने फायदे और नुकसान के बारे में ज़्यादा सोचते है जिससे इनके रिश्ते अच्छे नहीं रहते ।

मूलांक 8 - मूलांक 8 शनि का प्रतीक है, ये प्यार के चक्कर में नहीं पड़ते और अरैंज मैरिज करना पसंद करते है|

मूलांक 9 - मूलांक 9 मंगल का प्रतीक है, ये लोग प्यार तो करते है लेकिन इनका प्रेम विवाह नहीं हो पाता ।