ऐसी कुछ चीजों जिनका बिजनेस करने वाला व्यक्ति कभी नहीं कमा सकता पुण्य!

942.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

हिन्दू पुराणों में ऐसी कुछ चीज़ो का वर्णन किया गया है जिनका व्यापर बहुत अशुभ माना गया हैं, जानते है वह चीजें कौन कौन सी है 

शुद्ध देसी घी - शुद्ध देसी घी बहुत लाभदायक होता है और इसमें ऐसे गुण होते हैं जो और किसी और चीज में नहीं मिलते ऐसा माना जाता है की इस पवित्र चीज़ का व्यापार करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी सफल नहीं होता और पुण्य नहीं कमा पाता 

तिल - तिल एक बहुत ही लाभदायक और असरदार चीज़ है, धार्मिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो तिल को शनि का द्रव्य माना जाता है ज़्यादातर तिल का प्रयोग दान देने में होता है क्युकी इसके दान से रुके हुए कार्य पूर्ण होने लगते है, लेकिन इसका व्यापार बहुत ही अशुभ माना जाता है और ऐसे व्यक्ति को शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है। 

पानी - कहा जाता है कि किसी प्यासे को पानी पिलाना बहुत बड़ा पुण्य का काम है और पानी पिलाने से जितना पुण्य मिलता है उतना किसी और कार्य से नहीं मिलता । लेकिन आज के मॉडर्न ज़माने में लोगो ने इसका व्यापार करना शुरू कर दिया है लेकिन इस व्यापार से कमाया गया धन कभी नहीं फलता और पानी का व्यापार करने वाला व्यक्ति खुशहाल नहीं रह पाता ।

सरसों, गुड़ और नमक - सरसों, गुड़ और नमक को शुभ कार्यो में प्रयोग किया जाता है और इसका व्यापार करने वाले व्यक्ति को पुण्य नहीं लगता तथा उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कभी अच्छी नहीं रहती ।