फेंगशुई टिप्स- पैसे को अपनी और खींचने के लिए!

680.jpg

लेखिका: शिक्षा सिंह

आज कल हर कोई अपने जीवन में धन संपत्ति से परिपूर्ण जीवन चाहता है।  जीवन में अगर धन की कमी हो तो जीवन जीने का मजा नहीं आता है। आज कल आप लोगों को देखते ही है की पैसा पाने के लिए वह कुछ भी करने को तैयार रहते है |  कितने पाठ पूजा करते है लेकिन आज हम आपको फेंग शुई के कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिन्हे अपनाकर आप अपने जीवन में धन को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। इन टिप्स को अपनाने के बाद आप रातो रात धनवान तो नहीं बनेंगे लेकिन हां आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और आपके जीवन में धन की कमी नहीं होगी। 

 

1. आपके घर का मुख्य दरवाजा बहुत ही बुलंद और आकर्षक होना चाहिए. फेंग शुई में माना जाता है की अगर आपके घर का दरवाजा मजबूत है तो वह आपके घर मे अच्छी एनर्जी लाता है और आपके घर को बचा कर रखता हैं। आप दरवाजे पर फेंग शुई सिम्बल्स को भी लगा सकते हैं। 

 

2. आपके घर में बहुत सामान नहीं होना चाहिए. फेंगशुई के हिसाब से कम और सिर्फ जरुरत की चीजे ही घर में होनी चाहिए | फालतू की चीजों से भरे घर में कभी भी धन नहीं टिकता हैं और साथ साथ उस घर में एनर्जी भी अच्छी नहीं होती।  इसलिए अपने घर को फ्री रखे।  

 

3. आपके घर में आपके पैसे रखने का एक स्थान होना चाहिए और उस स्थान की अच्छी सी देखभाल होनी चाहिए। आप अपने पैसे रखने के स्थान को बाथरूम के नजदीक न रखे। 

 

4. अपने घर में ऐसी चीजे रखे जो धन के बारे में दर्शाती हैं। जैसे की धन से भरा जहाज का शो पीस रखे।  धन का जहाज अपने घर में रखना फेंग शुई में काफी शुभ माना गया है और इस से घर में धन की कभी कमी नहीं होती। 

 

5. अपने घर में मछली जरूर रखें  इस से धन की कभी कमी नहीं। अगर आप मछली घर नहीं रख सकते है तो मछलियों की बनी तस्वीरें घर में जरूर लगाए. फेंग शुई में मछली को धन अपनी और खींचने के लिए शुभ माना जाता हैं। 

 

जैसे की हमने पहले भी बताया है की इन टिप्स को अपनाकर आप रातो रात धनवान नहीं बनेंगे लेकिन अगर आप यह सब चीजों का अपने घर में ध्यान रखते है तो आवशयक ही आपके घर में अच्छी वायु रहेगी और घर में शुभ समाचार आते रहेंगे।