नौकरी में चाहते है तरक्की तोह बृहस्पति वार को करे इन् चीजों का दान!

655.jpg

लेखिका: शिक्षा सिंह 

आज कल के ज़माने में नौकरी करना इंसान के लिए जरुरी हो गया है।  बिना नौकरी किये किसी का घर नहीं चल सकता है |  इंसान हर दिन अपनी नौकरी पर जाता  हैं और महीने के अंत में उससे उसकी सैलरी मिलती है जिस से उसका घर चलता हैं। जो भी लोग नौकरी करते है वह लोग उसमे तरक्की के सपने भी देखते हैं। कुछ लोगों को तरक्की जल्दी मिल जाती है तो कुछ लोगों को प्रमोशन मिलने में काफी समय लग जाता है और साथ साथ काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय  लेकर आये जिन्हे अपनाकर आप अपनी नौकरी में जल्दी से जल्दी तरक्की पा सकते हैं। 

 

यदि कोई इंसान नौकरी में प्रमोशन चाहता है तो उससे किसी भी पानी वाले कुए में दूध डालना चाहिए।  ऐसा करने से उससे जल्दी ही लाभ मिलेगा। 

 

आप अपने घर के पूजा स्थान  में एक एकाक्षी नारियल रखे और प्रति दिन उसकी पूजा करे | ऐसा करने से नौकरी में अच्छा फल जल्दी ही मिलेगा। 

 

दान करना हिन्दू धर्म में काफी पुण्य का काम माना गया। है।  नौकरी में तरक्की के लिए आप किसी इंसान को काले रंग का कम्बल दान में दे। 

 

इसके अतिरिक्त यदि आप चाहते है की नौकरी में रुकावट न आये तो आपको 108  मनको की माला को धारण करना चाहिए |  ध्यान रखना चाहिए की माला के प्रत्येक मनके के आगे एक चांदी का टुकड़ा लगा होना चाहिए | इस माला को धारण करने से अपनों आपकी नौकरी में शुभ समाचार जल्दी ही मिलेंगे. 

 

हर इंसान नौकरी करते हुए अपने प्रमोशन की इच्छा रखता है लेकिन कभी कभी प्रमोशन मिलने में कई मुश्किलें आने लगती है और बार बार प्रमोशन रुक जाता है।  ऐसे में बृहस्पति वार को मंदिर में पीली वस्तु  दान करे. साथ साथ बृहस्पति वार के दिन ही नंगे पैर घास पर चलने से भी जल्दी ही प्रमोशन की खबर मिल जाएगी। 

 

अगर किसी इंसान की नौकरी  बार बार चली जा रही है तो उससे दुर्गा चालीसा का जाप करना चाहिए। उस व्यक्ति को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से उससे नौकरी में जल्दी प्राप्त होगी | 

 

बृहस्पति वार के दिन गौ माता को केला खिलाने से जल्दी प्रमोशन मिलता हैं। 

 

बृहस्पति वार के दिन ही केले के पेड़ पर हल्दी और सरसो को पानी में मिलकर जल चढाने से भी शुभ लाभ प्राप्त होते हैं। 

 

यदि बृहस्पति आपका साथ नहीं दे रहा है तो आपको घी, शहद, हल्दी ,पीले वस्त्र, शास्त्र पुस्तकों का दान करना चाहिए. साथ साथ कन्याओ को खाना खिलाना चाहिए और अपने बड़े बुजर्गो की सेवा करनी चाहिए। यह सब करने से आपको तुरंत लाभ होगा। 

 

यह सब करने से नौकरी में लाभ जरूर मिलेगा लेकिन आपको यह बात कभी नहीं भूलनी चाहिए की इन सब को प्राप्त करने के लिए आपको अपनी नौकरी में मेहनत जरूर करनी होगी। मेहनत करने वाले इंसान का साथ ही भाग्य भी देता हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा अपने कमैंट्स के जरिये जरूर बताइये।