जानिए पैरे की संरचना के अनुसार व्यक्तियों का चरित्र!

597.jpg

लेखिका : रजनीशा शर्मा

१ - जिन स्त्रीयो के पैर के अंगूठे के बराबर की दोनों उंगलिया बराबर हो वो बहुत ही प्ररिश्रमी होती है और अपना काम पूरी मेहनत तथा ईमानदारी से करते है. ये लोग अपना परिवार जिन मे सभी के प्रिय होते है और सभी के प्रति कर्तव्यनिष्ठा होते है और दूसरों का भी सम्मान करते है.

२ - जिनके पैर के अंगूठे से सभी उंगुलिया घटते क्रम मे होती है वो स्त्री दूसरो पर अपना दबाव बनाने वाली होती है. ये इनके स्वाभाव मे होता है. ये व्यक्ति हर जगह मान सम्मान पाने की इच्छुक होती है. वैवाहिक जीवन मे भी ये अपने जीवन साथी पर हावी होती है. 
 
३ - जिनके पैर के अंघूठे के बाद वाली अंगुली सभी अँगुलियों से बड़ी होती है वो लोग अन्य लोगो की तुलना मे अधिक क्रियाशील होते है और अपने कार्यो को अलग ढंग से करना पसंद करते है.
जीवन मे सभी पहलुओं पर ये अपना अलग नजरिया अपनाते है. जो इनके द्वारा किये गए कामों मे स्पष्टता दिखाई देती है. परिवार मे सभी से प्यार पाते है और मिलके रहते है. 

४ - जिनके पैर का अंगूठा बड़ा और पैर की अन्य अंगुलिया छोटी होती है वो बहुत शांत स्वाभाव के होते  है और इनका धैर्य कबीले तारीफ होता है. ये हर काम सोच समझ कर और आराम से करते है. इन् लोगो को वाद विवाद मे पढ़ना पसंद नहीं होता और ये बहुत ही गंभीर स्वाभाव के होते है. 
प्रेम के मामले मे भी ये उम्र भर साथ निभाते है.