फेंगशुई के अनुसार रात को धुले हुए कपड़े सुखाना पड़ सकता है महंगा!

558.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है, फेंगशुई जल और वायु पर बेस्ड है जिसके द्वारा हम जीवन में आने वाली कठिनाइयों से बच सकते है, हमारे जीवन में घटित होने वाली बातो में यदि हम सावधानियाँ रखे तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है । फेंगशुई का इफ़ेक्ट न सिर्फ व्यक्ति के मन और शरीर पर पड़ता है बल्कि इसका इफ़ेक्ट निरजीव वस्तु पर भी पड़ता है।

  • फेंगशुई के अनुसार रात के समय कभी भी कपडे धोकर बाहर सूखने के लिए नहीं डालने चाहिए, आज व्यस्त जीवन शैली में समय के अभाव के कारण कामकाजी लोग शाम को कपडे धोकर बाहर सूखने के लिए छोड़ देते है, ऐसा करना स्वास्थ की दृष्टि से बहुत ही हानिकारक माना जाता है ।

  • फेंगशुई के अनुसार दिन में सूर्य की रौशनी में सुखाएं गए कपडे नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेते है तथा सूर्य कपडे के संक्रमण को दूर करने में भी सक्षम होता है, इसके विपरीत चंद्र की रौशनी में संक्रमण समाप्त नहीं होता है । वह संक्रमण हमारे स्वास्थ के लिए हानि कारक होता है जिससे हम बीमार हो सकते है ।

  • ऐसा माना जाता है की जब हम रात को कपडे धोते है तो पॉजिटिव ऊर्जा पानी में घुलकर समाप्त हो जाती है, उसमे से पॉजिटिव ऊर्जा पानी के माध्यम से निकल जाती है, जो कपडे छाया में सुखाएं जाते है या ड्रायर के माध्यम से सुखाएं जाते है वह हमारे स्वास्थ को नुकसान पहुंचाते है तथा हमारे शरीर पर नकारात्मक प्रभाव छोड़ते है इसीलिए कपडे सूर्य की रौशनी में ही सुखाना श्रेष्ठ है ।