पेट और नाभि भी बताते है आपके स्वभाव से जुडी यह खास बातें!

557.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

समुद्र शास्त्र में शरीर के अंगो की बनावट, मोटाई व लक्षण देखकर हम किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जान सकते है ।

  • जिन लोगो के पेट पर अधिक चर्बी हो ऐसे व्यक्ति अधिक रईस होते है तथा जिनके पेट पर एक सिलवट पड़ती हो ऐसे लोग शास्त्रों का ज्ञान रखने वाले होते है, उन्हें जीवन में सभी सुख सुविधाएँ प्राप्त होती है । जिनके पेट पर दो सिलवट पड़ती है वह धनवान होते है तथा जिनके पेट पर ज़्यादा सलवटे पड़ती है, ऐसे लोग निरशादावादी होते है ।

  • सुंदर पेट वाली स्त्रियाँ बहुत ही भाग्यशाली होती है, जिन स्त्रियों का पेट पतला व आकार सुन्दर हो वह जीवन में अनेक सफलता हासिल करती है । जिन स्त्रियों का पेट देखने में भद्दा व बेडोल होता है उनका जीवन संघर्षमय व्यतीत होता है ।

  • जिन व्यक्ति को पेट पर तिल हो ऐसे लोग बहुत ही डरपोक होते है, जिनके पेट पर नसें उभरी हुए दिखाई पड़े उन्हें पेट के रोग हो सकते है । यदि पेट छाती से कम चौड़ा हो तो वे लोग स्वस्थ होते है और यदि पेट छाती से आगे निकला हुआ हो तो ऐसे लोगो को अपच की समस्या रहती है । जिन मनुष्यों के तिल छाती पर अधिक हो तथा पेट पर कम हो तो ऐसे लोग दूसरों को पैसा उधार देते है ।

  • जिन व्यक्तियों की नाभि गहरी हो उन व्यक्तियों को पैसे की कमी कभी नहीं होती, वे लोग बहुत कंजूस होते है लेकिन पैसा बहुत होता है । ऊपर उठी हुए नाभि वाले लोग जीवन में बहुत संघर्ष करते हुए देखे जाते है ।

 

Contact us +91 8449920558
contact@starzspeak.com

Get updated with us