अंक ज्योतिष से जानिए किस स्त्री में क्या है खास बात!

554.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

नुम्रोलॉजी के अनुसार यदि किसी लड़की की जन्मदिन की तारीख 1, 10, 19 या 28 है तो उनका मूलांक 1 होगा, ऐसी लड़किया बहुत सेल्फ कॉंफिडेंट और इंडिपेंडेंट होती है और इनमे अपने घर के साथ साथ अपने व्यवसाय को बखूबी सँभालने की क्षमता होती है ।

  • जिन लड़कियों के जन्म की तारीख 2, 11, 20 या 29 है, उनका मूलांक 2 होता है। ऐसी कन्याओं को पॉइंट ऑफ़ अट्रैक्शन बनना अच्छा लगता है और इन्हे सजना, सवरना, अच्छे कपडे पहनना, सुन्दर दिखना बहुत पसंद होता है

  • यदि किसी लड़की की जन्मदिन की तारीख 3, 12, 21 या 30 है तो उनका मूलांक 3 होगा, ऐसी लड़कियों की कला में बहुत रूचि होती है खासकर की संगीत और नृत्य में, ये बहुत मृत भाषी होती है, परिवार के प्रति बहुत प्रेम रखती है और अपने पति के व्यवसाय में भी उनका हाथ बटाती है।

  • जिनकी  जन्म की तिथि 4, 13, 22 या 31 हो उनका मूलांक 4 होता है और ऐसी स्त्रियों बहुत बुद्धिमान होती है, पढ़ाई - लिखाई में बहुत तेज होती है, घूमने - फिरने की शौक़ीन होती है और इन्हे सुन्दर दिखना बहुत पसंद होता है ।

  • 5, 15 या 23 तारीख को पैदा होने वाली कन्याओं का मूलांक 5 होता है, ये बहुत शांत स्वाभाव की होती है और ये अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए कढ़ी मेहनत करती है ।

  • 6, 15 या २४ तारीख को पैदा होने वाली कन्याओं का मूलांक 6 होता है, ये स्त्रियाँ बहुत सुन्दर और गुणी होती है, परिवार में इनका बहुत आदर होता है और ये अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाती है ।