अगर आप किसी को गिफ्ट देना चाहते है तो जान ले की इन चीज़ो को गिफ्ट में देना माना

535.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

उपहार लेना हर व्यक्ति को अच्छा लगता है, ज्योतिष के अनुसार ऐसी कुछ खास चीजों है जिनको उपहार में देना बहुत शुभ होता है, ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक परेशानी समाप्त होने लगती है और उसका भाग्य अच्छा होता है। जानते है ऐसे कौनसी वस्तुएँ है जो उपहार में लेनी या देनी चाहिए –

चांदी की वस्तु - ऐसा माना जाता है की यदि किसी व्यक्ति को उपहार में चांदी की कोई वस्तु दी जाए तो यह बहुत शुभ होता है और इससे व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है ।

मिट्टी की चीजें - शास्त्रों के अनुसार किसी को भी मिट्टी से बनी कोई वस्तु उपहार में देना या पाना मंगलमयी होता है और यह इस बात को दर्शाता है की उपहार मिलने वाले व्यक्ति की आर्थिक स्तिथि में वृद्धि होगी ।

दो तरफ़ा गणेश जी की मूर्ति– यदि आप किसी को उपहार में गणेश जी की ऐसी प्रतिमा भेट करे जिसमे दोनों तरफ से गणेश जी का मुख दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है ।  

वस्त्र - किसी को गिफ्ट में वस्त्र देना या पाना बहुत अच्छा माना जाता है, ऐसा माना जाता है की वस्त्र देने से व्यक्ति के दुःख और मुसीबते समाप्त हो जाती है ।

हाथी - शास्त्रों के हिसाब से उपहार में हाथी की तस्वीर, पेंटिंग या  किसी भी धातु का बना हाथी  देने से परिवार में खुशियां आती है और यह पति - पत्नी के रिश्ते को भी मजबूत करता है तथा घर की आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती है   ।

Contact us +91 8449920558
contact@starzspeak.com

Get updated with us