मैत्री स्वाभाव के होते है कुम्भ लग्न वाले जातक!

517.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

कुम्भ लग्न वाले व्यक्तियों का कद लम्बा होता है, इनका शरीर पुष्ट होता है तथा होठ थोड़े मोटे होते है । इनका चेहरा आकर्षक तथा इनके बाल गहरे भूरे रंग के होते है । शरीर थोड़ा गोल, घुटने व पाँव कमजोर होते है । इनको अक्सर पेट के रोग, गैस व अपच की समस्या रहती है । इनको त्वचा सम्बन्धी समस्याएँ जैसे खुजली या त्वचा पर चकते होते है ।

ऐसे जातक स्पष्ट विचारों वाले, स्वत्रंत तथा मौलिक विचारधारा वाले होते है । इनको अध्यन्न करना अच्छा लगता है , इनकी बातचीत का अपना अलग ही अंदाज़ होता है जिससे लोग इनकी ओर जल्दी आकर्षित हो जाते है इसीलिए इनके मित्रों की संख्या बहुत अधिक होती है । अपने से बड़ो को सदा आदर देते है, इनको नई - नई चीजों को सीखना अच्छा लगता है ।

यह सबके साथ करुणा व मैत्री का व्यव्हार करते है, समाजसेवा करने में सदा आगे रहते है तथा किसी की सहायता करने में इनको सुख मिलता है । इनको अपने घर को सजाना, मित्रों तथा अतिथियों का सत्कार करना अच्छा लगता है इसीलिए समाज में सभी इनको पसंद करते है लेकिन इनको अपने मित्रों व सम्बन्धियों से सहयोग नहीं मिलता, कभी - कभी इनकी स्पष्टवादिता इनके लिए परेशानी पैदा कर देती है ।

ऐसे व्यक्तियों में संघर्ष करने की क्षमता बहुत होती है इसीलिए यह अपनी बात पर अडिग रहते है । ये लोग सेना, रेडियो, बिजली विभाग, अंतरिक्ष विज्ञान, भूगर्भ विज्ञान, पायलट, समाजसेवा, राजनीती, पत्रकारिता इत्यादि का कार्य कर सकते है ।

इनके लिए शनि, बुध व शुक्र शुभ ग्रह होते है तथा महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए इनको बुधवार, शुक्रवार तथा शनिवार का दिन ही निश्चित करना चाहिए ।

Contact us +91 8449920558
contact@starzspeak.com

Get updated with us