क्या हँसते हुए आपके गालों में डिम्पल पड़ते हैं? जानते है इससे जुड़ी कुछ रोचक ब

488.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

गाल पर पड़ने वाले डिंपल उस व्यक्ति की सुंदरता को और भी बढ़ा देते है, जब किसी व्यक्ति के गाल पर डिंपल पड़े और वह मुस्कुराएं तो बरबस निगाहे उसकी मुस्कान पर टिक जाती है, डिंपल को गॉडगिफ्ट माना जाता है ।

  • ऐसे लोग सौभाग्यशाली होते है तथा उनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है, उन्हें अपने जीवन साथी का भरपूर प्यार मिलता है लेकिन ससुराल पक्ष में थोड़ी अनबन बनी रहती है । यदि ज्योतिष की दृष्टि से देखे तो यह सब शुक्र बलवान होने के कारण होता है, ऐसे लोग कामुक, शौक़ीन तथा कई लोगों से प्रेम सम्बन्ध बनाने वाले होते हैं।

  • यदि किसी का रंग बहुत गोरा हो और उसके डिंपल पड़े तो ऐसे लोग अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख पाते, वे बहुत आलसी होते है तथा बहुत जल्दी निराश हो जाते है, जिनके गाल हलके गुलाबी होते है ऐसे लोग शांत होते है तथा उन्हें गुस्सा कम आता हैं ।

  • वैज्ञानिक का डिंपल के बारे में कुछ अलग ही मत है, उनका मानना है की चेहरे पर डिंपल वसा की किसी खास बनावट या मांसपेशियों के कारक बनते है और यह अनुवांशिक ही होते है ।

  • जिनके चेहरे पर डिंपल पड़ते है उन्हें अच्छे अच्छे आभूषण पहनना, घर की अच्छी सजावट करना, विलासिता पूर्ण जीवन व्याव्तीत करना तथा नशीले पदार्थो का सेवन करना अच्छा लगता है, ऐसी महिलाओं को नृत्य, संगीत का शौक होता है, कभी - कभी ऐसी महिलाओं का चरित्र भी अच्छा नहीं होता ।

  • जिन लड़कियों के डिंपल पड़ते है उन्हें सास का सुख नहीं मिलता , या तो उनकी सास नहीं होती या सास से अनबन रहती है ।