घर से बाहर नकलते समय इन बातों का ध्यान रखे तो मिलेगी काम में सफलता!

483.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

जीवन में यदि हम छोटी - छोटी बातों का सावधानी पूर्वक ध्यान रखकर पालन करे तो हमे अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सकते है, इसी प्रकार जब हमे घर से काम के लिए बाहर जाना पड़ता है तब हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ।

- घर से बाहर निकलते समय सबसे पहले दाया पैर बाहर निकलना चाहिए, ऐसा करना शुभ माना जाता है क्योकि हम कोई भी शुभ कार्य सीधे हाथ से ही करते है । ऐसा करने से हमें सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है तथा ।हम जिस कार्य के लिए जा रहे है उसमे सफलता प्राप्त होती है ।

- दिन में डेढ़ घंटे का राहुकाल प्रतिदिन होता है, हमें कोशिश करनी चाहिए की हम किसी भी शुभ कार्य के लिए उस समय घर से न निकले ।

- ऐसा माना जाता है की रविवार को पान खाकर घर से निकलना शुभ होता है, सोमवार को आईना देखकर निकलना, मंगलवार को गुड़ खाकर, बुधवार को धनिया खाकर निखलना चाहिए, गुरुवार को जीरा खाकर, शुक्रवार को दही खाकर निकलना चाहिए तथा शनिवार को अदरक का टुकड़ा मुँह में रखकर घर से बाहर निकलना बताया गया है ।

- यदि आप यात्रा पर जाना चाहते है तो जिनका शुभ अंक 2, 5 या 7 हो तो उन लोगों के लिए सोमवार, बुधवार, शनिवार तथा रविवार को यात्रा करना शुभ रहता है । उन्हें यात्रा पर जाते समय सामान ले जाने के लिए उन्हें लाल, हरा या ब्राउन रंग के बैग को प्राथमिकता देनी चाहिए तथा घर से निकलते वक़्त दही व मिश्री खाकर निकलना चाहिए । और जिनका शुभ अंक 4 है, उन्हें जाते समय रोटी का चूरमा खाकर तथा अपने पूर्वजों की तस्वीर साथ में लेकर जाना शुभ रहता है, इसी प्रकार 5 अंक वालों का शुक्रवार, शनिवार तथा सोमवार को यात्रा करना शुभ होता है । जिनका शुभ अंक 3, 6, 9 है, उन्हें चंदन का टीका लगाकर घर से निकलना चाहिए ।