समुद्र शास्त्र के अनुसार ये होते हैं किस्मत वाली स्त्रियों के चिह्न!

460.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

भाग्य का सम्बन्ध हमारे पूर्वीपाजित कर्मो से अनुसार होता है, कुछ महिलाएँ सुन्दर होती है लेकिन भाग्यहीन होती है लेकिन इसके विपरीत साधारण सी दिखने वाली महिला भाग्यवान हो सकती है । समुद्र शास्त्र के अनुसार हम जान सकते है की वह महिला भाग्यवान है ।

  • चन्द्रमा के समान गोल मुख, बड़ी - बड़ी आँखे, गोरा रंग तथा हलके लाल होठ वाली कन्या सभी सुखों का भोग करती है । यदि हाथों का रंग गुलाबी हो तो वह लड़की पति के लिए शुभ होती है ।

  • यदि नाभि गहरी हो तथा ज़्यादा उठी हुई हो तो वह कन्या सुख पूर्वक जीवन व्यतीत करती है तथा जीभ लाल व मुलायम हो तो उसके परिवार के सदस्य भी सुख भोगते है ।

  • कुछ कन्याओं के पैरों में विभिन्न प्रकार के चिन्ह जैसे कमल, चक्र तथा शंख का चिन्ह हो तो ऐसी कन्या का जिससे विवाह होता है वह राजनेता हो सकता है, बड़ा उद्योगपति या उच्च पद पर आसीन हो सकता है ।

  • जिन कन्याओं की एड़ी सर्प की आकृति के समान होती है वह बहुत भाग्यवान होती है तथा उनपे हमेशा ईश्वर का आशीर्वाद तथा कृपा दृष्टि बनी रहती है ।

  • लम्बी उंगलियों वाली कन्या को शुभ फल प्राप्त होते है, यदि उँगलियाँ गोल, सुन्दर और पतली हो तो और भी शुभ होता है और यदि हथेली में रेखाएं लाल व स्पष्ट हो, रेखाएं गहरी हो तथा चिकनी हो तो वह कन्या भाग्यशाली होती है ।

  • यदि कन्या के अंग कोमल हो, पेट हिरन के समान हो तथा कमर पतली हो और उसकी चाल हाथी के समान हो तो अगर ऐसी कन्या का जन्म यदि साधारण परिवार में हुआ हो तो भी वह बड़ी होकर रानी के समान वैभव प्राप्त करती है, ऐसी कन्या बहुत भाग्यवान होती है ।

Contact us +91 8449920558
contact@starzspeak.com

Get updated with us