सोमवार को जन्मे व्यक्ति का स्वभाव!

280.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

सोमवार का कारक चंद्र ग्रह होने के कारण इस दिन जन्मे जातक पर चंद्र ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है तथा चंद्र की राशि कर्क होती है अतः राशि के गुण भी इसमें आ जाते है । चंद्र मन का कारक होने से इस दिन पैदा हुए व्यक्ति चंचल और भावनात्मक होते है, इसी चंचलता की वजह से किसी भी कार्य को जल्दी शुरू कर देते है तथा उसी प्रकार जल्दी से छोड़कर काम बदल लेते है ।ऐसे व्यक्ति बहुत उतावले होते है और उनमे धैर्य की कमी भी होती है ।

इनका रंग साफ़, आँखे सुन्दर, कद छोटा और आकर्षक चेहरा होता है, हँसमुख तथा मीठा बोलने वाले होते है इसीलिए ये अपने मित्रो में लोकप्रिय होते है । ये मेहनती होते है लेकिन उसके अनुसार फल प्राप्त नहीं कर पाते पर अपना काम ईमानदारी से करते है, ये किसी भी बात को बोलने से पहले बहुत सोच विचार करते है । ये स्वयं को किसी भी परिस्थिति के अनुरूप ढाल लेते है तथा विचलित नहीं होते । इनकी शुभ तारीख़ २, शुभ रंग सफ़ेद तथा शुभ वार सोमवार, शुक्रवार व रविवार है ।

ऐसे व्यक्तियों को पर्यावरण, पानी से सम्बन्धी व्यवसाय, सफ़ेद मार्बल का काम, कपड़ो का व्यवसाय, सलाहकार, नर्स, सौंदर्य संम्बन्धि इत्यादि व्यवसाय करना शुभ होता है, यह लोग पैसा सोच समझकर खर्च करते है , इनकी माता का इनके प्रति झुकाव बहुत अधिक होता है ।

इनका वैवाहिक जीवन ठीक ठीक होता है, इन्हे जीवन में अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है । इन्हे सोमवार के दिन चाँदी की अंगूठी में मोती धारण करना चाहिए, ये इनके लिए शुभ होगा ।