लोगो की बुरी नज़र से छुटकारा पाने के उपाय!

1291.jpg
By: Sonu Sharma

अक्सर ऐसा होता है की जब भी हमारे घर में कोई ख़ुशी का आगमन होता है तब किसी न किसी की बुरी नजर लग ही जाती है । कहा जाता है की छोटे बच्चे को, नए घर और गाडी को बहुत जल्दी नज़र लगती है और इसके लक्षण भी आसानी से दिख जाते है जैसे की छोटा बच्चा नज़र लगने पर दूध पीना छोड़ देता है और बहुत रोने लग जाता है, गाडी को नज़र लगने पर गाडी में कुछ न कुछ समस्या लगी रहती है ।ऐसी स्थिति नजर से बचने के तरीके या टोटके अपनाने चाहिए -

-      बुरी नज़र से बचने के लिए 40 काली उड़द के दानें और 38 साबूत सफ़ेद चावल के दानें मिला लें और एक पुड़िया में बांध दें । जिसव्यक्ति को नज़र लगी है उस पर से 21 बार इस पुड़िया से नजर उतारें और इस पुड़िया को एक मिट्टी के बर्तन में रखकर जमीन में गाढ़ दें। गाड़ने के बाद उस स्थान पर नींबू निचोड़ते हुए उस व्यक्ति का नाम ले जिसकी नजर लगने की आपको आशंका है, ऐस करनेसे कुछ ही दिन में बुरी नजर का प्रभाव समाप्त हो जाएगा ।

-      नज़र दोष से मुक्ति के लिए 7 राई के दाने,  7 नमक की डली, 7 लाल मिर्ची लेकर नज़र लगने वाले व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतारादेकर आग में डाल दे, ऐसा करने से बुरी नजर से मुक्ति मिलती है ।

-      नजर दोष से छुटकारा पाने के लिए पीली सरसों और 5 सूखी हुई लाल मिर्च लेकर नजर लगे हुए व्यक्ति पर से न्योथावर कर लें ।

-      यदि आप नजर दोष से ग्रसित है तो मंगलवार तथा शनिवार को घर के बाहर नींबू मिर्च टंगवाएं

-      व्यवसाय के स्थान को नज़र मुक्त रखने के लिए व्यवसाय स्थान के अंदर चारों दिशाओं में कीलें  ठोंक दे ।