अंकों से जानिए शेयर में निवेश का शुभ समय !

1225.jpg
By: Sonu Sharma

हर व्यक्ति शेयर बाजार में निवेश करके कम समय में बहुत सारा धन कमाना चाहता है, बहुत से लोग इसमें सफलता हासिल करते है और बहुत धन कमाते है वही दूसरी ओर कई लोग इसमें नुकसान झेलते है और बहुत धन गवां देते है । ऐसे में अंक ज्योतिष के माध्यम से हम ज्ञात कर सकते है कि किस समय शेयरबाजार में निवेश करना हमारे लिए सफलतादायक होगा।

होरा के अनुसार ही लक्ष्मी अंक की गणना की जाती है, व्यक्ति के जन्म के समय और दिन के अनुसार उसका लक्ष्मी अंक निकाला जाता है । माना जाता है कीयदि लक्ष्मी अंक की होरा में  काम की शुरुवात हो तो सौ फीसदी उस कार्य में सफलता हासिल होती है और धन लाभ होता है ।

यदि किसी व्यक्ति का जन्म 6 फरवरी 1956 को सोमवार के दिन शाम 6.15 पर हुआ है तो होरा सारणी के अनुसार सोमवार के कालम में देखेंगे तो अंक 1 आएगा और यही आपका लक्ष्मी अंक है। इसका अर्थ है की आप अपने लक्ष्मी अंक 1 और उसके मित्र अंक 1,2,3,9 की होरा में निवेश कर सकते है और इससमय निवेश करने से आपके धन में बढ़ोतरी होगी ।

आप अपने नाम के पहले अंग्रेजी अक्षर के अनुसार भी अपना लक्ष्मी अंक जान सकते हैं । यदि आपके नाम का पहला अक्षर ड है तो होरा सारणी के अनुसारड का लक्ष्मी अंक 9 होता है तो ऐसे व्यक्ति को 9 और 9 के मित्र अंकों 1,2,3 में ही शेयर बाजार में निवेश करना चाहिए, यानि की गुरुवार के दिन सुबह के समय7-8, 8-9, 9 -10 और 12- 1 के बीच निवेश करने से लाभ होगा तथा शाम के समय 2 -3, 3 -4, 4-5 व 7 -8 के बीच निवेश करने से लक्ष्मी की कृपा रहेगी ।

इसी तरह आप अपने लक्ष्मी अंक की गणना करे और उसके अनुसार समय पर शेयर मार्किट में निवेश करें ।