क्या हथेली में खुजली होना धन प्राप्ति का संकेत होता है?

1216.jpg
By: Sonu Sharma

सदियों से हम अपने बड़े बुजुर्ग से सुनते आ रहे है कि यदि हमारी हथेली में खुजली हो रही है तो इसका अर्थ है की हमे कही से धन प्राप्ति हो सकती है । क्या वास्तव में ऐसा होता है या ये मात्र एक भ्रम है?

हिन्दू धर्म में संकेतों की मान्यता बहुत ही प्रचलित है, शास्त्रों के अनुसार शरीर के प्रत्येक अंग में खुजलाहट होने का कोई न कोई संकेत अवश्य होता है। ये हमे हमारे भविष्य में होने वाली किसी घटना कासंकेत देता है । शकुन शास्त्र  में हाथ में खुजली होने के बारें में बहुत ही विस्तार से बताया गया है, जानते है किस हथेली में खुजली होना अच्छा होता है और किस हथेली में खुजली होना अशुभ होता है।

-    माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की राइट हथेली में खुजली हो तो इसका तात्पर्य है कि उस व्यक्ति को निकट भविष्य में धन की समस्या यानि धन की हानि हो सकती है । ऐसा कहा जाता हैकि दाहिने हाथ में खुजली हो तो खुजाना नहीं चाहिए ।

-    इसके विपरीत यदि किसी व्यक्ति की लेफ्ट हथेली में खुजली हो तो यह दर्शाता है कि उस व्यक्ति को अचानक कही से धन लाभ हो सकता है, यानि उसकी लाटरी लग सकती है, व्यवसाय मेंबहुत मुनाफा हो सकता है या नौकरी में तरक्की हो सकती है ।

-    हथेली में शनि पर्वत पर खुजली होने का मतलब है कि यह किसी गंभीर बीमारी होने का सूचक हो सकता है जिसकी वजह से आपको धन हानि भी होगी । यदि व्यक्ति की हथेली पर शनि और बृहस्पृत पर्वत के बीच खुजली हो तो यह इस बात का संकेत है की अचानक से आपका धन कही फस सकता है। सूर्य पर्वत के आस पास खुजली होने का अर्थ है की आपको धन लाभ होगा तथा प्रसिद्धि मिलेगी ।