शातिर दिमाग वाला होता है ऐसी रेखा वाला शख्स!

1193.jpg

 By: Sonu Sharma

हस्तरेखा विद्या के अनुसार व्यक्ति की हथेली उसके स्वाभाव का परिचायक होती है । हस्त रेखा शास्त्र की जड़ें, चीन, भारत और रोम के जुडी हुई हैं । व्यक्ति के हाथ में बहुत सारीरेखाएं होती है और हर रेखा व्यक्ति के स्वाभाव, जीवनशैली और उसके भविष्य के बारे में बताती है । यहाँ तक की व्यक्ति के स्वास्थ्य, समृधि, परिवार, सुख, दुःख, व्यवसाय, धन और विवाह के सम्बंधित बाते भी रेखाओं का अध्यन्न करके जानी जा सकती है ।

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत से निकलकर कोई रेखा मंगल पर्वत की ओर जाए तो माना जाता है की ऐसा व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है और अपने जीवन में हर कार्य मेंसफलता प्राप्त करता है । लेकिन यदि रेखा यदि मंगल पर्वत से निकलकर यदि कोई रेखा बुध पर्वत की ओर जाए तो ऐसा व्यक्ति बहुत चालाक और शातिर दिमाग का होता है । ऐसेलोगो को अपना काम निकलवाना बहुत अच्छे से आता है और ये किसी का भी इस्तेमाल करके सफल होने में नहीं हिचकिचाते । ऐसे लोग अपराधी प्रवृति के होते है, यदि बुध क्षेत्रसमान रूप में उन्नत हो तो ये लोग विज्ञानं के  क्षेत्र में प्रगति करते है, ये लोग ज़्यादातर कंप्यूटर इंजीनियर, वैज्ञानिक, तकनीक इत्यादि से जुड़े क्षेत्रों में सफल होते है । अक्सर देखाजाता है की ऐसे लोगो को बाकि लोगो के मुकाबले ज़्यादा धन और सफलता प्राप्त होती है ।

यदि इनकी रेखा सूर्य पर्वत पर जाती है तो ये सफलता और उन्नति की ऊँचाइयो को छू लेते है और ये विज्ञानं के क्षेत्र में अपार धन और सम्मान हासिल करते हैं। जिन लोगो की हथेली की सबसे छोटी ऊँगली ज़्यादा लम्बी होती है, माना जाता है की वे बहुत शातिर और चालाक होते है ।