परेशानियों को बहा ले जाएगा बारिश का पानी!

1177.jpg
By: Sonu Sharma
 

मानसून का आगाज़ हो चूका है । बारिश की फुहारें ना सिर्फ हमें सुकून देती है, आनंदित करती हैं बल्कि बारिश का पानी हमारी जिंदगी की कई परेशानियों को समाप्त कर देता हैतथा हमे कर्ज मुक्त भी कर देता है ।

-    वास्तु शास्त्र के अनुसार बारिश का पानी कर्ज में दुबे हुए व्यक्ति को इस भार से मुक्त होने में मदद करता है । बारिश के पानी को इकट्ठा करके घर के ईशान कोण में रखने से धन प्राप्ति हो सकती है ।

-    किसी भी बर्तन या बाल्टी में बारिश का पानी जमा कर ले और इसमें दूध मिला ले, भगवान को याद करते हुए इस पानी से स्नान कर ले । ऐसा करने से आपके सिर सेकर्ज का भार भी दूर हो जाएगा और आपका जीवन खुशहाल हो जाएगा ।

-    यदि आपके व्यवसाय में लाभ नहीं हो रहा और आपको लगातार नुकसान पे नुकसान हो रहा है तो पीतल ‌के बर्तन में बारिश का पानी इकट्ठा कर ले और इस पानी से लक्ष्मीमाता का अभिषेक करें। ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है, घर के सभी  वास्तु दोष दूर हो जाते हैं तथा धन लाभ भी होता है ।

-    यदि आपके घर में आर्थिक तंगी है और बहुत प्रयास करने के बाद भी घर के हालात ठीक नहीं हो रहे तो एक मिट्टी का घड़ा ले और उसमे बारिश का पानी भरकर उसे घरकी उत्तर दिशा में रख दे, जब यह पानी सुख जाए तो इसमें और पानी भर दे । ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।

-    यदि आपके विवाह में देरी हो रही है या कोई रूकावट आ रही है तो ताम्बे के बर्तन में बारिश का पानी इकट्ठा करें और बुधवार के दिन इस पानी से गणपति जी का अभिषेक करें।ऐसा करने से विवाह के योग बनने लगते है तथा सब रुकावटे दूर हो जाती है ।