हथेली में मौजूद ऐसा चिन्ह है अकाल मृत्यु का सूचक!

1148.jpg
लेखक: सोनू शर्मा

हमारी हथेली में बहुत से चिन्ह या आकार बनते दिखाई देते हैं, हर चिन्ह या आकार का कुछ न कुछ अर्थ होता है, कुछ चिन्ह शुभ फल देने वाले होते है और कुछ चिन्ह अशुभ होते है । समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हथेली में कुछ ऐसे स्‍थान हैं जहा अगर क्रॉस का च‌िन्ह है तो ये अकाल मृत्यु की सम्भावना की ओर इशारा करता है, वही दूसरी ओर कुछ ऐसे स्थान भी हैं जहां क्रॉस का चिन्ह होना शुभ माना जाता है ।

-    यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस चिन्ह है तो यह इस बात को दर्शाता है कि वह व्यक्ति बहुत तेज दिमाग का है, उसका दांपत्य जीवन अच्छा होगा, बहुत प्यार करने वाला और समझदार जीवन साथी मिलेगा ओर उस व्यक्ति का ससुराल पक्ष काफी सहायक होगा ।

-    जीवन रेखा पर क्रॉस का च‌िन्ह होने का मतलब है की व्यक्ति का स्वास्थ अच्छा नहीं रहेगा, कोई न कोई बीमारी जीवन भर लगी रहेगी ।

-    यदि किसी व्यक्ति के शुक्र पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह है तो यह इस बात को दर्शाता है कि उस व्यक्ति को प्रेम के मामले में नाकामी मिल सकती है तथा उसे बदनामी भी सहनी पड़ सकती है ।

-    किसी की विवाह रेखा पर क्रॉस का च‌िन्ह होने का मतलब है कि उस व्यक्ति के विवाह में बहुत परेशानी आएगी, विवाह में देरी होगी तथा वैवाहिक जीवन में भी बहुत बाधाएं आ सकती हैं।

-    व्यक्ति की यात्रा रेखा पर क्रॉस का चिन्ह होने का अर्थ है की यात्रा के दौरान उस व्यक्ति को किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है तथा यात्रा के दौरान दुर्घटनाग्रस्त मृत्यु भी हो सकती है ।

-    यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह है तो यह इस बात को दर्शाता है कि अपने जीवन में उस व्यक्ति को एक बार जेल जाना पड़ सकता है तथा इस बदमानी से बचने के लिए व्यक्ति आत्महत्या भी कर सकता है ।