महिलाओं की छाती बयां करती है उनकी पर्सनालिटी!

1135.jpg
लेखक: सोनू शर्मा


आकृति विज्ञान की सहायता से हम अपने रोजमर्रा के जीवन में जितने लोगों के संपर्क में आते है उनकी आकृति देखकर हम इसका बहुत कुछ अंदाज़ लगा सकते है की इनमे से कौन सा व्यक्ति किस ढंग है है, उसका स्वभाव चाल - चलन और चरित्र कैसा है ?

महिला की छाती पर हल्के बाल होना - जिस महिला की छाती पर हल्के बाल होते है, माना जाता है कि उस महिला का चाल चलन ठीक नहीं होता, वह बहुत से पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है, छल-कपट करने और झूटबोलने में वह माहिर होती है ।

जिस महिला की छाती अन्दर की ओर दबी हुई हो - जिस महिला की छाती अन्दर की ओर दबी हुई हो वह दरिद्रता और अज्ञानता की शिकार होती है, कड़क स्वभाव की होती है तथा करियर ओरिएंटेड होती है ।

यदि स्त्री की छाती उंची व पुष्ट हो - छाती उंची वाली महिला बहुत भाग्यशाली होती है, जीवन में हर प्रकार के सुखों भोगती है तथा समाज में अपनी पहचान बनाने वाली होती है।

यदि महिला की छाती चौड़ी हो - चैड़ी छाती वाली स्त्री बहुत घमंडी, अहंकारी तथा क्रोधी स्वभाव की होती है, वह अपने आगे किसी को कुछ नहीं समझती तथा हर बात में अपनी चलाने वाली होती है ।

यदि स्त्री की छाती लाल रंग की हो  - यदि महिला की छाती लाल रंग की हो तो यह चुस्ती और स्फूर्ति का लक्षण है, इनकी कार्य क्षमता कमाल की होती है तथा यह अपने काम से सबको इम्प्रेस कर देती है । यह अधिक और सुन्दर लड़को को जन्म देने वाली होती है।

यदि स्त्री की छाती आगे की ओर झुकी हुई हो  - आगे झुकी हुई छाती वाली स्त्री अपने सामर्थ्य से अधिक काम करने वाली होती है, ये अपने पति और घर वालों की खूब सेवा करती है तथा इनके अधिक भाई-बहन होते है ।