कर्पूर का यह टोटका दूर करेगा आपकी कंगाली!

1110.jpg
लेखक: सोनू शर्मा

भारत में लगभग सभी घरों में कर्पूर का प्रयोग पूजा के लिए किया जाता है, अक्सर आरती के वक्त कर्पूर जलाया जाता है जिससे घर सुगंधित हो जाता है और वातावरण शुद्ध हो जाता है । हमारे शास्त्र में भी इसके उपयोग को बहुतमहत्व गया है। जानते है कर्पूर के कुछ सरल से टोटके जिन्हे अपनाकर आप अपनी समस्याओ से निजात पा सकते है –

-    गुलाब के फूल में कर्पूर रखे और संध्या के समय कर्पूर को जला दे तथा वह गुलाब का फूल दुर्गा माँ को अर्पित कर दे, ऐसा करने से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते है तथा आपको अचानक सेकही से धन मिल सकता है।

-    रात में सोने से पहले एक चांदी की कटोरी ले और उसमे कपूर तथा लौंग जला दे, कुछ दिन लगातार ऐसा करने पर आपको महसूस होगा की आपके घर में धन में बरकत हो रही है ।

-    रोजाना सुबह और संध्या के समय घी में भिगोए हुए कर्पूर को जलाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है, घर का वातावरण शांत रहता है तथा घर में धन धान्य की कमी नहीं रहती ।

-    शनिवार के दिन नहाने के पानी में कर्पूर के तेल तथा चमेली के तेल की बूंदों को डालकर नहाने से सकारात्मक उर्जा और शांति का निर्माण होता है और व्यक्ति का भाग्य भी चमकता है ।

-    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में पितृदोष और कालसर्पदोष है और उसे आर्थिक समस्या रहती है तो उस व्यक्ति को रोजाना तीन बार  सुबह, शाम और रात में कर्पूर जलना चाहिए तथा बाथरूम में कर्पूर की 2-2 टिकियांरख देनी चाहिए, ऐसा करने से पितृदोष और कालसर्पदोष से मुक्ति मिलेगी तथा धन लाभ होगा।

-    शनिवार के दिन तुलसी के पौधे पर सुबह शाम कर्पूर जलाने से व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं और धन संचय होता है।