किस दिन जन्मे बच्चे होते है खुशकिस्मत!

1109.jpg
लेखक: सोनू शर्मा

ज्योतिष शास्त्र के द्वारा किसी भी व्यक्ति की कुंडली का आकलन करके हम जान सकते है की उसका स्वभाव कैसा होगा और उसका भविष्य कैसा होगा लेकिन इसके लिए उस व्यक्ति की जन्म तारीख, जन्म का दिन और जन्म का समय पता होना बहुत आवशयक है । जिस दिन व्यक्ति का जन्म होता है उस दिन ग्रहों की दशा के अनुरूप ही उस व्यक्ति का व्यक्तित्व होता है । तो जानते है की अलग अलग दिन पैदा होने वाले बच्चे का स्वभाव कैसा होगा –­­­­

सोमवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही चुस्त होते है और समाज में उनकी अलग ही पहचान होती है, इनका स्वभाव बहुत खुशमिजाज होता है, हर किसी से कुशल व्यव्हार करते है और प्रेम से मिलते है । येतेज दिमाग के होते है और कला में इनकी अपार रूचि होती है ।

मंगलवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही एनर्जेटिक होते है, इनमे बहुत ऊर्जा होती है और इसी कारण ये अपने कार्य पूर्ण करने में सक्षम होते है, इनकी नेतृत्च क्षमता भी कमाल की होती है, ये अच्छे टीमलीडर होते है ।

बुधवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही समझदार और बुद्धिमान होते है, ये अपनी मीठी बातो से किसी का भी मन मोह लेते है । इनको जीवन में कभी भी धन की कमी नहो होती और ये बहुत खुशकिस्मतहोते है ।

बृहस्पतिवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही चालाक और दिमाग वाले है, इनको अपना काम निकलवाना बखूबी आता है, ये जो भी कार्य करते है उसमे सफलता हासिल करते है ।

शुक्रवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे अत्यंत सुन्दर होते है, ये अपने आप को दूसरो से बेहतर साबित करने में लगे रहते है और इसी में इन्हे ख़ुशी मिलती है ।

शनिवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही इंडिपेंडेंट होते है, इन्हे किसी का इंटरफेरेंस पसंद नहीं होता, ये बहुत ईमानदार होते है और हर कार्य को ईमानदारी से पूरा करते है ।

रविवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे बहुत ही निडर होते है, इन्हे लाइफ एन्जॉय करना, घूमना फिरना पसंद होता है, इनकी सोच बहुत सकारात्मक होती है और ये दूसरो की कमियों की बजाय उनकी अच्छाइयों को देखते है ।