होठ बताते है कैसा होगा आपका भाग्य और भविष्य!

1101.jpg
लेखक: सोनू शर्मा

सामुद्रिक शास्‍त्र के ज्ञान से आप होंठ देखकर बता सकते है कि व्यक्ति का भाग्य और स्वभाव कैसा होगा । खूबसूरत होंठ किसी भी व्यक्ति की पर्सनॅलिटी को अट्रैक्टिव बना सकते है । व्यक्ति के होठों की हसी वबनावट बताती है उसके आचार विचार, व्यवहार तथा स्वभाव ।

पतले होंठ - जिन जातकों के होंठ पतले होते है वे बहुत की बनावटी स्वभाव के होते है, उनको दिखावा यानि शो ऑफ करना अच्छा लगता है, वे ज़्यादातर चुप रहते है और कोई भी कार्य पूर्ण नहीं कर पाते । ये लोग समय के पाबंद नहीं होते और समय की कदर नहीं करते, किसी भी कार्य को बहुत जोर शोर से प्रारम्भ करते है लेकिन बहुत ही जल्द इनका इंटरेस्ट चेंज हो जाता है और ये कार्य को बीच में ही छोड़ देते है ।

मोटे होंठ - जिन जातकों के होंठ मोटे होते है वे दिखने में बहुत ही बदसूरत और अजीब लगते हैं। ऐसे लोग बहुत ही क्रोधी स्वभाव के होते है और यदि उन्हें किसी पे क्रोध आ जाए तो वह उससे बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है ।

रसिक होंठ - जिन जातकों के होंठ रसिक यानि लाल रंग के होते है वे दिखने में बहुत ही अट्रैक्टिव होते है और उनकी कला में बहुत रूचि होती है । ये लोग अपनी बुद्धि के बल पे हर कठिन परिस्थिति को आसानी से सुलझा लेते है, ये दूसरो के सुझाव का सम्मान करते है लेकिन हमेशा अपने मन की ही करते है ।

गुलाबी होंठ- जिन जातकों के होंठ गुलाबी रंग के होते है वे बहुत ही उदार दिल के और तेज बुद्धि वाले होते है । ऐसे लोग बहुत ही संतुलित, समझदार तथा अपने काम को सुचारु रूप से करने वाले होते है ।

उभरे हुए होंठ- जिन जातकों के होंठ उभरे हुए होते है वे मांसाहारी, मंदबुद्धि तथा बुरी संगती में रहने वाले होते है ।