सुन्दर और अट्रैक्टिव दिखने के लिये शुक्र ग्रह को करे मजबूत !

1060.jpg
लेखक: सोनू शर्मा


अक्सर लोग सुन्दर और आकर्षित दिखने के लिए पार्लर जाते है और मेहेंगे मेहेंगे मेकअप के पदार्थो का प्रयोग करते है लेकिन शायद बहुत से लोग इस बात से अनजान होते है की व्यक्ति ग्रहो के प्रभाव से भी सुन्दर दिख सकता है । शुक्र ग्रह एक ऐसा ग्रह है जो हमे सुंदरता, ऐश्वर्य और धन देता है । ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से जो लोग सुन्दर होते है उनका शुक्र ग्रह बहुत मजबूत होता है ।  कुंडली में अगर शुक्र ग्रह कमजोर हो तो व्यक्ति को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है तथा सुख-समृद्धि की कमी बनी रहती है । अगर आप भी सूंदर दिखना चाहते है तो कुछ आसान से उपायों को करके आप भी अपने शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकते है –

-    हाथ के अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है तथा दूध से बनी चीजों का सेवन करने से भी शुक्र ग्रह मजबूत होता है ।

-    घर में हरसिंगार का पौधा लगाकर आपने हाथो से सींचना चाहिए, इससे भी शुक्र प्रबल होता है ।

-    जातक को अपने घर अथवा धर्म स्थान पर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए एवं लगातार पांच शुक्रवार धर्म स्थान पर दूध, मिश्री, चावल, बरफी, वस्त्र इत्यादि का दान करना चाहिए ।

-    शुक्र ग्रह को शक्तिशाली बनाने के लिए जातक को लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना करनी चाहिए और प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी नारायण जी के मंदिर में दर्शन के लिए जाना चाहिए ।

-    शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए नेत्रहीन व्यक्तियों की सेवा करनी चाहिए ।

-    शुक्रवार के दिन सफेद गाय को गेहूं का आटा खिलाना चाहिए।

-    क्रीम रंग के कपडे पहनना तथा घर में क्रीम रंग के पर्दे, चादरों आदि का प्रयोग करने से भी शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव मिलते है ।