रसोई घर में इस चीज़ को छिपा कर रखने से घर में होगी धन की बरसात, जानिए कैसे!

1029.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

हिन्दू शास्त्र में बुधवार को बहुत शुभ दिन माना जाता है और कहा जाता है की अक्सर इस दिन किए गए काम शुभ फल देते है, इस दिन को कृष्ण पक्ष की पंचमी भी कहा जाता है । इस दिन को माँजगदम्बे यानि माँ अन्न्लक्ष्मी की पूजन की जाती है । अन्नपूर्णा माता संसार के सभी प्राणियों को भोजन भी हैं और सबपर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखती है  । मान्यता है की मार्गशीर्ष महीने में माँ अन्नपूर्णा का व्रत रखने से व्यक्ति के संकट दूर होते है, उसकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती है और उसकी मनोकामना पूरी हो जाती है ।

सच्चे मन से इस व्रत को रखने वाले व्यक्ति के घर में कभी धन की कमी नहीं होती तथा उस व्यक्ति के शरीर में रोगो से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है । मान्यता है की माँ अन्नपूर्णा के भोग में रखा गया धनिया  यदि आप अपने रसोई घर में छिपा कर रखे तो आपके घर में कभी अन्न और धन  की कमी नहीं होगी । हमारा स्वास्थ कितना अच्छा होगा ये इस बात पर निर्भर करताहै कि हम कितना पौष्टिक भोजन करते है और हमारे रसोई घर में जितनी सकारात्मक ऊर्जा होगी उतने ही हम हैल्थी रहेंगे ।

माँ अन्न्लक्ष्मी की पूजन के दिन मंदिर में जाकर गौघृत का दीप करें, सुगंधित धूप जलाए, मेहंदी तथा सफ़ेद फूल चढ़ाएं तथा माँ अन्न्लक्ष्मी को धनिये की पंजीरी का भोग लगवाए । इसके पश्चात अन्नपूर्णा के मंत्र का जाप करे “ह्रीं अन्नपूर्णायै नम॥”

भोग लगवाए हुए धनिये को रसोई घर में रखने में रसोई में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और घर के लोगो का स्वास्थ अच्छा रहता है ।