अगर आप लेते हैं ए.सी. की हवा तो हो जाएं सावधान, शनि देव हो सकते हैं आपसे नाराज!

1019.jpg

लेखक: सोनू शर्मा


आजगर्मी का मौसम शुरू हो चूका है और लोग गर्मी से राहत पाने के लिए ए.सी. का सहारा ले रहे है लेकिन हर कोई ए.सी.अफ़्फोर्ड नहीं कर पाता । आधुनिक युग में बाकि बेसिक नीड्स की तरह ए.सी.भी एक बेसिक जरुरत बन गया है ।

क्या आप जानते है की ए.सी. में आराम से बैठने वाले लोगो पर शनिदेव की दृष्टि अच्छी नहीं होती है ? शास्त्रों के अनुसार शनि देव को श्रम का कारक ग्रह बताया गया है, और शनिदेव मेहनत करने वाले लॉगो को ज़्यादा पसंद करते है और उनपर अपनी कृपा बनाए रखते है । इसके विपरीत जो लोग दिन भर ए.सी. में बैठे रहते है और कम मेहनत करते है शनिदेव उनसे नाराज रहते है ।

ए.सी. में बैठने की वजह से लोग कम शारीरिक श्रम करते है और मेहनत करने वाले लोगो के मुकालबे उन्हें अपना पसीना भी नहीं बहाना पड़ता जिससे शनिदेव नाराज और नाखुश हो जाते है और उस व्यक्ति को सताने लगते है ।

कहा जाता है की शनिवार के दिन पूरे शरीर पर तेल जरूर लगाना चाहिए इससे आपके शरीर के रोमछिद्र खुल जायेंगे और पसीने के रूप में आपके शरीर की सारी गंदगी निकल जाएगी ।

जिस व्यक्ति पर शनि देव का बूरा प्रभाव होता है उसे जूता, छाता, काला कपड़ा, सरसो के तेल, काले तिल आदि का दान देना चाहिए तथा परिश्रम करना चाहिए, जिससे शनि देव आपसे प्रसन्न रहे और अपनी कृपा दृष्टि आप पर बनाए रखे ।