बुरा वक्त आने से पहले भगवान देते हैं यह 4 संकेत, दिखें ये संकेत तो समझ जाइये आने वाली है बड़ी मुसीबत!

1009.jpg

लेखक: सोनू शर्मा


बहुत से लोगो का यह मानना होता है कि हमारी ज़िन्दगी में जो भी कुछ होता है उसके पीछे कोई न कोई मतलब अवश्‍य होता है । छोटी घटनाओं पर हमारा ध्यान नहीं जाता और हम अक्सर बड़ी घटनाओं को याद रखते है । लेकिन कभी कभी ये छोटी घटनाएं ही हमे हमारे ज़िन्दगी में आने वाली परेशानिओं का संकेत देती है पर हम इसे नज़र अंदाज़ कर देते है । जानते है ऐसे कुछ संकेत जो हमे बताते है कि हमारा समय ठीक नहीं चल रहा और कुछ परेशानी आ सकती है –

-    तुलसी का पोधा बहुत ही पवित्र माना जाता है और यदि ये सूख जाए तो समज जाए कि बहुत जल्द कोई परेशानी आपको घेरने वाली है । पौधों में इतनी क्षमता होती है कि वह पहले से ही अनुमान लगा लेते है कि घर में कोई मुसीबत आने वाली है ।

-    यदि आपके परिवार में कोई अचानक से बीमार हो जाए और उसकी बीमारी बहुत कोशिशों के बाद भी ठीक नहीं हो रही हो तो यह इस बात को दर्शाता है की  किसी समस्‍या का आपको सामना करना पड़ सकता है।

-    यदि आपके घर में कांच के बर्तन बार बार टूट रहे है तो यह इस बात का संकेत है क़ि आपके घर में कोई समस्या आने वाली है ।

-    अक्सर ऐसा होता है कि रसोई में रखी मीठी चीजों में चीटियां या कीड़े लग जाते है, लेकिन अगर नमकीन पदार्थों में भी चीटियां  लग जाए तो यह इस बात का संकेत है क़ि कोई परेशानी आपके बहुत नजदीक है ।