अपनी हाथ की उँगलियों से पहचानें खुद को, जानिए कितने लकी या अनलकी हैं आप!

1002.jpg

लेखक: सोनू शर्मा


व्यक्ति के शरीर के बाकि अंग की तरह उसके हाथ की उँगलियाँ भी उनके स्वाभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती हैं ।

-    जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली उनकी बड़ी उंगली की पहली लकीर के बराबर होती है,  वह लोग स्वाभाव से काफी खुशमिजाज होते है, उन्हें दूसरो को हसाना बहुत अच्छा लगता है और वह काफीरोमांचक बाते करते है । इन लोगों का किसी एक काम में मन नहीं लगता और ये हमेशा कंफ्यूज रहते है । इनको पता ही नहीं होता की इनकी मंजिल क्या है लेकिन इनकी किस्मत अच्छी होती है जिसकी वजह से यह अपने जीवन में सफल होते है ।

-    अगर आपकी तर्जनी उंगली एकदम सीधी है और कही भी झुकाव नहीं है तो यह इस बात का सूचक है की ऐसा व्यक्ती जो सोचता है वो करके ही रहता है, ऐसे लोग इरादे के पक्के होते है और जीवन में सफल होते है ।

-    अगर आपके हाथ की सभी उंगलियों का झुकाव मध्यमा ऊँगली की तरफ हो जाए तो उस व्यक्ति को अकेले रहना ज़्यादा अच्छा लगता है और ऐसे लोग हमेशा उदास रहते है ।

-    यदि आपकी अनामिका उंगली सीधी है और इस ऊँगली का झुकाव मध्यमा या कनिष्का की तरफ हो रहा हो तो ऐसे लोगो में कुछ न कुछ ऐसा हुनर होता है जो उनकी कमाई का जरिया होता है ।

-    यदि किसी व्यक्ति की मध्यमा  ऊँगली का झुकाव तर्जनी की तरफ हो तो ऐसे लोग अपने जीवन से खुश नहीं होते और उनके मन में हमेशा दुनिया को छोड़ देने का ख्याल आता रहता है ।