कुंडली के वह योग जो व्यक्ति को अभिनेता बना सकते हैं !

275.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

आज के मॉडर्न युग में हर व्यक्ति अपनी पहचान बनाना चाहता है, नाम, प्रसिद्धि, शोहरत चाहता है इसीलिए सब में अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की होड़ सी लग गई है । कुंडली में ऐसे कौन से योग है जिनके माध्यम से जाना जा सकता है की जातक को अभिनय की दुनिया में सफलता प्राप्त होगी या नहीं ।

  1. यदि किसी जातक की कुंडली में पंचम भाव शुभ हो और उसका सम्बन्ध दशम भाव से हो तो जरुर ही उस व्यक्ति का सम्बन्ध मनोरंजन क्षेत्र से होगा और ये क्षेत्र उसकी कमाई का स्रोत होगा ।
  2. यदि मेष लग्न में सप्तम भाव में सूर्य,चंद्र, शनि व शुक्र की युति हो और उसका सम्बन्ध पंचम व दशम से बन रहा हो तथा सूर्य और चंद्र एक ही भाव में होने से अभिनेता योग बनता है ।
  3. यदि मिथुन लग्न में गुरु हो, तृतीय भाव में राहु तथा चंद्र की युति हो तथा सप्तम भाव में सूर्य, बुध और शुक्र की युति हो जिसका पंचम भाव से सम्बन्ध हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही मशहूर और सफल अभिनेता बनता है तथा लम्बे समय तक प्रसिद्धि प्राप्त करता है ।
  4. यदि मेष लग्न में शनि और राहु पंचम  भाव में हो, शुक्र छटे भाव में हो, सूर्य और बुध की युति हो तथा द्वितीय भाव में चंद्र और मंगल की युति हो तो ऐसा व्यक्ति कामयाब अभिनेता बनता है ।
  5. शुक्र ग्रह को मनोरंजन के क्षेत्र का कारक माना जाता है, जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र बलवान हो या उसकी दृष्टि दशम भाव पर हो तो उस जातक को अभिनय में अच्छी सफलता मिलती है ।